Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown Day 5 : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर पांच के खिलाफ कारवाई

कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक और झूठी अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस और प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 05:22 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 05:22 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown Day 5 : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर पांच के खिलाफ कारवाई
Uttarakhand Lockdown Day 5 : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर पांच के खिलाफ कारवाई

नैनीताल, जेएनएन : कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक और झूठी अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस और प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। मुक्तेश्वर पुलिस ने एक मामले में पांच लोगों पर पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए दस-दस का चालान किया है।

loksabha election banner

एसडीएम अनुराग आर्य ने बताया कि मुक्तेश्वर क्षेत्र निवासी राजवीर हुड्डा के बेटे के कोरोना पॉजिटिव होने और बिना जांच के घर पर रहने जैसी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। इसको लेकर मुक्तेश्वर थाने की एसआई भावना राणा को मामले की जांच सौंपी गई तो पाया कि राजवीर के बेटे को बचपन से ही टॉन्सिल की शिकायत थी। लेकिन लोगों द्वारा स्कूलों से जुड़कर झूठी अफवाह फैलाई जा रही थी। बताया कि मामले में सूपी काफली निवासी खड़क सिंह, भटेलिया बाजार मुक्तेश्वर निवासी जसवंत सिंह, मल्लीताल नैनीताल निवासी पवन भारद्वाज, सूपी निवासी दीवान सिंह बिष्ट और सतबूंगा मुक्तेश्वर निवासी राहुल नयाल के खिलाफ पुलिस एक्ट में दस-दस हजार का चालान किया गया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर कोई भी भ्रामक जानकारी अथवा झूठी अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस निगरानी रखे हुए है। ऐसे लोगों पर चालानी कार्रवाई करने के साथ ही मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 

एंबुलेंस से जा रहे थे स्‍मैक की तस्‍करी करने, रुद्रपुर में चार गिरफ्तार 

महज मुट्ठी भर अनाज और जम्‍मू का 1200 किमी पैदल सफर, सोचकर कांप जा रही रूह 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.