Move to Jagran APP

निकाय चुनाव की हलचल तेज, भीमताल में पहला नगर पालिका अध्यक्ष बनने की होड़

भीमताल में इस बार नगर पालिका के लिए चुनाव होंगे। पहला चेयरमैन चुने जाने के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं में हलचल तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 07:15 AM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 07:15 AM (IST)
निकाय चुनाव की हलचल तेज, भीमताल में पहला नगर पालिका अध्यक्ष बनने की होड़
निकाय चुनाव की हलचल तेज, भीमताल में पहला नगर पालिका अध्यक्ष बनने की होड़

संवाद सहयोगी, भीमताल : भीमताल में इस बार नगर पालिका के लिए चुनाव होंगे। शासन स्तर पर जहां चुनावों की तैयारियां तेज हो गई हैं, वहीं दूसरी तरफ उम्मीदवार और उनके समर्थक भी भीमताल में सक्रिय हो गए हैं। उम्मीदवारों में पहला नगर पालिका अध्यक्ष बनने को लेकर भी होड़ है। भाजपा तथा कांग्रेस में उम्मीदवारों की लंबी फेहरिस्त है।

loksabha election banner

भीमताल की सीट सामान्य होने से इस बार उम्मीदवारों की खासी भीड़ है। नगर पंचायत का दायरा बढ़ाकर नगर पालिका का दर्जा दे दिया गया है और इसमें सातताल, जौंस स्टेट, महरा गांव और नौल आदि के क्षेत्र सम्मलित किए हैं। इस बार लगभग साढ़े तेरह हजार मतदाता उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेंगे। कांग्रेस से जहां राकेश वृजवासी, देवेंद्र चनौतिया, डी के डालाकोटी, दीपक वर्मा,भावना नौलिया तथा सौरभ रौतेला आदि हैं। भाजपा से इस बार दिनेश सांगुड़ी, और निर्वतमान नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश नेगी समेत देवकी पांडे, योगेश तिवारी, संजय महरा, चंदन नौगाई, गीता पांडे ने भी अपना अपना जनसंपर्क तेज कर दिया है। बसपा से नवीन आर्या हैं। वहीं बीडी पलड़िया, देवेंद्र फत्र्याल, भी कई समय से जनता के संपर्क में हैं। कई लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार भी शुरू कर दिया है। निकाय चुनाव का बहिष्कार करेंगे कर्मचारी

नैनीताल : लोनिवि के दैनिक, संविदा, आउटसोर्स व कंप्यूटर ऑपरेटर को नियमित नहीं किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर कर्मचारियों ने निकाय चुनाव के बहिष्कार का एलान किया है। उत्तराखंड लोनिवि नियमित वर्कचार्ज संघ का कहना है कि वह कर्मचारी विरोधी नीतियों के लिए सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करेंगे।

सोमवार को संघ भवन में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सरकार हाई कोर्ट के आदेश के अनुपालन में निकाय चुनाव करा रही है, मगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी कर्मचारियों को समान कार्य के लिए समान वेतन नहीं दिया जा रहा है। सालों से सेवारत दैनिक, संविदा, आउट सोर्स व कंप्यूटर ऑपरेटर्स का नियमितीकरण नहीं किया गया है। तय किया गया कि निकाय चुनावों का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाएगा। बैठक में जिलाध्यक्ष गिरीश चंद्र जोशी, सुरेश पंत, आनंद सिंह, दीवान सिंह, ठाकुर सिंह, महेंद्र सिंह, पान सिंह, तुलसी देवी, गोधन सिंह, गापुली देवी, हेमा, भगवती प्रसाद पंत, योगेंद्र सिंह राणा, राजेंद्र उप्रेती, सचिन साह, हिमांशु पांडे आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.