Move to Jagran APP

ऑलवेदर रोड का निर्माण करने वाली कंपनी के एई व प्रोजेक्ट मैनेजर को विधायक ने जड़ा थप्‍पड़ !

चंपावत जिले के एक भाजपा विधायक पर ऑलवेदर रोड का निर्माण कर रही कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और एनएच के सहायक अभियंता ने थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है। विधायक ने सड़क कटिंग में विस्फोटक का प्रयोग न करने और मलबा डंपिंग जोन में फेंकने की हिदायत दी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 07:50 AM (IST)
ऑलवेदर रोड का निर्माण करने वाली कंपनी के एई व प्रोजेक्ट मैनेजर को विधायक ने जड़ा थप्‍पड़ !
ऑलवेदर रोड का निर्माण करने वाली कंपनी के एई व प्रोजेक्ट मैनेजर को विधायक ने जड़ा थप्‍पड़ !

जागरण संवाददाता, चम्पावत : चंपावत जिले के एक भाजपा विधायक पर ऑलवेदर रोड का निर्माण कर रही कार्यदायी आरजीबीएल कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और एनएच के सहायक अभियंता ने थप्पड़ मारने व गालीगलौज करने का आरोप लगाया है। विधायक ने सड़क कटिंग में विस्फोटक का प्रयोग न करने और मलबा डंपिंग जोन में फेंकने की हिदायत दी। इसको लेकर प्रोजेक्ट मैनेजर और एई ने अपना बचाव किया तो कहासुनी होने लगी। तभी विधायक ने दोनों को थप्पड़ जड़ दिए। दोनों अधिकारियों ने घटना की मौखिक शिकायत उच्चाधिकारियों से की है।

loksabha election banner

इस बात को लेकर हुआ विवाद

लोहाघाट-पिथौरागढ़ हाईवे पर भारतोली के पास लगातार हो रहे भूस्खलन से मार्ग बंद हो रहा है। इससे पहाड़ी पर बने मकानों को भी खतरा पैदा हो गया। रविवार शाम को भाजपा के एक विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि भारतोली गांव में लगातार हो रहे भूस्खलन से नुकसान झेल चुके परिवारों से मिलने गए थे। लौटते वक्त उन्होंने कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एके सिंह और एई विवेक सक्सेना को सड़क चौड़ीकरण से निकले मलबे को डंपिंग जोन में ही फेंकने और पहाड़ पर ब्लास्ट न करने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है दोनों अधिकारियों ने विधायक की बात का प्रतिवाद किया, जिससे कहासुनी होने लगी। आरोप है कि तभी विधायक ने विवेक सक्सेना और एके सिंह को थप्पड़ मार दिया। इससे विवेक सक्सेना के नाक से खून बहने लगा।

सड़क चौड़ीकरण से विधायक नाखुश

इसके बाद काफी देर तक विधायक और दोनों अधिकारियों के बीच कहासुनी होती रही। आसपास काफी लोग जमा हो गए। सूचना के बाद लोहाघाट से पहुंची पुलिस ने दोनों अधिकारियों से घटना की जानकारी ली। पुलिस लौटी तो विधायक भी वहां से चले गए। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक कंपनी के सड़क चौड़ीकरण के कार्य से विधायक खुश नहीं थे और कई बार अधिकारियों को हिदायत दे चुके थे। थप्पड़ के बाद मामला इंटरनेट मीडिया पर चर्चा में आ गया है। इस मामले में विधायक को कई बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने नहीं उठाया।

एई का आरोप बिना बात के जड़ दिया थप्‍पड़

एई एनएच विवेक सक्सेना ने बताया कि गांव से लौटकर विधायक बगैर किसी से कुछ पूछे गालीगलौज करने लगे। थोड़ी देर बाद मुझे थप्पड़ मार दिया। मैंने मौखिक तौर पर घटना की शिकायत उच्चाधिकारियों से कर दी है। कार्यालय पहुंचने पर लिखित शिकायत करूंगा। आरजीबीएल कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एके सिंह का कहना है कि विधायक गालीगलौज करते हुए कंपनी पर मुकदमा दर्ज करने की बात कहने लगे। विधायक ने भारतोली में ब्लास्टिंग कर कटिंग करने का भी आरोप लगाया जबकि वहां ब्लास्टिंग की ही नहीं गई। उसके बाद उन्होंने मुझे भी थप्पड़ मार दिया। उच्चाधिकारियों को घटनाक्रम के बारे में बता दिया है।

लिखित शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि विधायक द्वारा एई व आरजीबीएल कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर के साथ गालीगलौज व थप्पड़ मारे जाने की जानकारी मिली है। जो बहुत ही गलत बात है। डिप्लोमा इंजीनियर संघ भी घटना को लेकर विरोध जता रहा है। दोनों अधिकारियों की लिखित शिकायत मिलने के बाद आगे कार्यवाही की जाएगी। दोनों अधिकारी अभी वहीं फंसे हैं। एसपी चम्पावत लोकेश्वर सिंह ने बताया कि भारतोली में विधायक ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ब्लास्टिंग की है। जिस कारण पहाड़ गिर रहे हैं। इसको लेकर कार्यदायी कंपनी व विधायक के बीच कहासुनी हुई। इतने में वीडियो बना रहे एई व प्रोजेक्ट पर विधायक द्वारा थप्पड़ मारे जाने की बात सामने आ रही है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.