Move to Jagran APP

यौन शोषण के आरोपों से घिरे विधायक नेगी ने कहा - कोर्ट में सबकुछ साफ हो जाएगा

महिला द्वारा यौन शोषण के आरोप की वजह से चर्चा में रहने द्वाराहाट के भाजपा विधायक महेश नेगी का कहना है कि मामले की विवेचना चल रही है। मुझे अपनी न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। वहां दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 01:36 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 01:36 PM (IST)
यौन शोषण के आरोपों से घिरे विधायक नेगी ने कहा - कोर्ट में सबकुछ साफ हो जाएगा
विधायक नेगी बुधवार को विधानसभा के सत्र में नैनीताल एनआईसी से वर्चुअली जुड़े

नैनीताल, जेएनएन : महिला द्वारा यौन शोषण के आरोप की वजह से चर्चा में रहने द्वाराहाट के भाजपा विधायक महेश नेगी का कहना है कि मामले की विवेचना चल रही है। मुझे अपनी न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। वहां दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह भी इस मामले को लेकर न्यायालय में गए हैं। विपक्ष द्वारा विधानसभा में सवाल उठाने के प्रश्न पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। विधायक नेगी बुधवार को विधानसभा के सत्र में नैनीताल एनआईसी से वर्चुअली जुड़े और सीने में दर्द होने की वजह से करीब 12 बजे चले गए। एनआईसी से ही कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व विधायक संजीव आर्य भी विधानसभा सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। विधायक नेगी ने बताया कि सत्र में दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

द्वारा‌हाट के विधायक पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाने के वाली महिला की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने रोक रोक लगाते हुए सरकार से 12 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। महिला के अधिवक्ता की ओर से कहा गया कि महिला सिर्फ बच्चे के अधिकार के लिए लड़ रही है। विधायक की पत्नी की ओर से मामला रफा दफा करने को लेकर पैसे ऑफर किए गए थे। सरकार की ओर से महिला के बच्चे की डीएनए टेस्ट रिपोर्ट को फर्जी करार दिया गया है। विधायक की पत्नी की तहरीर पर पीड़िता व उसके दो अन्य सगे लोगों ने याचिका दायर कर उनके खिलाफ देहरादून के नेहरू काॅलोनी थाने में नौ अगस्त को एफआईआर दर्ज की गई थी।

पीड़िता का कहना था कि देहरादून पुलिस ने उनकी शिकायत तो दर्ज नहीं कि लेकिन दबाब में आकर विधायक की पत्नी के शिकायती पत्र पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। विधायक महेश नेगी की पत्नी रीता ने एफआईआर में बताया है कि द्वाराहाट में पीड़िता व उसके परिजन उनके पड़ोस में रहते हैं और वो अन्य लोगों की तरह अपनी समस्याएं लेकर अक्सर उनके घर आते रहते थे। महिला का चाल चलन ठीक नहीं होने के कारण उन्होंने उसे अपने घर आने पर रोक लगा दी थी। महिला ने भागकर शादी की और उसका अपने पति के साथ कोर्ट में केस रहा है। यह भी आरोप लगाया है कि पीड़िता ने उन्हें फोन कर कहा था कि वो महेश के बच्चे की मां है। यदि पांच करोड़ रुपये की मांग नहीं मांगी गई तो नेगी का राजनीतिक भविष्य बर्बाद करने के साथ परिवार को भी बदनाम कर देंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.