Move to Jagran APP

फेसबुक में एक लड़की से कर बैठा प्यार, शादी से एक दिन पहले फरार हुआ फौजी

देहरादून निवासी एक फौजी फेसबुक के प्यार के लिए अपनी शादी से ठीक एक दिन पहले घर से भाग गया और महाराष्ट्र से युवती को भगाकर बिंदुखत्ता ले आया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 05:07 PM (IST)
फेसबुक में एक लड़की से कर बैठा प्यार, शादी से एक दिन पहले फरार हुआ फौजी
फेसबुक में एक लड़की से कर बैठा प्यार, शादी से एक दिन पहले फरार हुआ फौजी

लालकुआं, [जेएनएन]: देहरादून निवासी एक युवक की मध्यप्रदेश निवासी एक युवती से फेसबुक पर दोस्ती हुर्इ और फिर ये दोस्ती धीरे-धीरे कर प्यार में बदल गर्इ। अपने इसी प्यार के लिए फौजी अपनी शादी से ठीक एक दिन पहले घर से फरार हो गया। साथ ही लड़की को भगाकर बिंदुखत्ता ले आया। लालकुआं कोतवाली पहुंचे युवती के परिजनों और युवक-युवती के बीच लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार युवती अपने परिजनों के साथ जाने को राजी हो गयी।   

loksabha election banner

दरअसल, भोपाल निवासी एक महिला के साथ उनके कुछ रिश्तेदार लालकुआं कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पुलिस में तहरीर दी कि एक युवक उनकी बेटी को भगाकर बिन्दुखत्ता के घोड़ानाला क्षेत्र ले आया है। परिजनों द्वारा बताए गए स्थान पर पुलिस बल पहुंचा तो वहां उन्हें युवक-युवती मिल गए, जिन्हें कोतवाली लाया गया। 

कोतवाली में युवक-युवती ने पुलिस को बताया कि वह बालिग हैं और अपनी मर्जी से यहां आए हैं। इस दौरान युवती की मां का रो-रोकर कर बुरा हाल था। उन्होंने बताया कि युवक की उसकी बेटी से फेसबुक पर दोस्ती हुर्इ और दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। जिसके बाद दोनों इसी प्यार के चक्कर में 15 दिन पहले भाग गए। महिला का कहना था कि उसकी बेटी ग्रेजुएट है और होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी कर चुकी है। 

वहीं युवक ने बताया कि वो भारतीय सेना में सेवारत है और दो महीने की छुट्टी में अपने घर आया था। इस दौरान उसके परिवार ने जबरन उसकी शादी तया कर दी। इसलिए वो शादी से एक दिन पहले घर से भाग आया। 

कोतवाल रवि कुमार सैनी ने बताया कि फौजी शादी से एक दिन पहले घर से भाग गया, जिसको लेकर लड़की पक्ष के लोगों ने उस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली में लगभग छह घंटे तक दोनों पक्षों के बीच जबरदस्त तकरार होती रही। अंत में निर्णय लिया गया कि जब तक फौजी के विरुद्ध किए गए मुकदमे का मामला नहीं निपटता है तब तक युवक-युवती अलग-अलग रहेंगे। फिलहाल, युवती को उसके परिजनों के सुपुर्द करने का निर्णय लिया गया। 

यह भी पढ़ें: पति पहुंचा ससुराल, नवविवाहिता प्रेमी संग हुई फरार

यह भी पढ़ें: लड़की ने रिश्ता ठुकराया तो युवक ने उसके घर भेजा जासूस 

यह भी पढ़ें: मजनू को फेसबुक पर मैसेज भेजना पड़ा महंगा, युवती के भाई ने दौड़ाकर पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.