Move to Jagran APP

सुबह विवाह हुआ और रात्रि में विवाहिता की संदिग्ध मौत, टनकपुर के टोली गांव का मामला

परिजनों का कहना है कि विवाहिता पूर्व में भी बीमार रहती थी। परिजन उसे पाटी अस्पताल ले गए। सुबह से शाम हो गई लेकिन न तो इस पर पुलिस ने कोई कार्यवाही की और न ही स्वास्थ्य विभाग। देर शाम मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 10:22 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 10:22 AM (IST)
सुबह विवाह हुआ और रात्रि में विवाहिता की संदिग्ध मौत, टनकपुर के टोली गांव का मामला
मौत के कारणों का पता पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद के पाटी ब्लॉक में टनकपुर से विवाह कर आई नव विवाहिता की रात्रि में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का कहना है कि विवाहिता पूर्व में भी बीमार रहती थी। परिजन उसे पाटी अस्पताल ले गए। सुबह से शाम हो गई लेकिन न तो इस पर पुलिस ने कोई कार्यवाही की और न ही स्वास्थ्य विभाग। देर शाम मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने लोहाघाट में नवविवाहिता का पोस्टमार्टम कराया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार टनकपुर वार्ड नंबर दो निवासी चंपा उर्फ चांदनी जुकरिया 23 पुत्री स्व. पूरन चंद्र जुकरिया का विवाह पाटी ब्लॉक के तोली गांव निवासी प्रदीप जोशी के साथ रविवार सुबह टनकपुर में हुई। रात्रि में बारात वापस पाटी लौटी। रात्रि में सब ठीक ठाक था। ग्राम प्रधान ने कि नवविवाहिता चांदनी जोशी की तबीयत देर रात करीब ढाई बजे अचानक खराब हो गई। उसको पहले से ही बुखार हो रहा था। सांस लेने में परेशानी होने लगी। इस पर परिजन सोमवार सुबह चांदनी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटी ले आए। जहां चिकित्सक डा. आभाष ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने घटना की सूचना तहसीलदार को दी।

एंबुलेंस चालक ने भी शव लोहाघाट ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद चम्पावत से एंबुलेंस का इंतजाम किया गया। शाम को तहसीलदार की रिपोर्ट लगने के बाद शव को लोहाघाट भेजा गया। जिसके बाद पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई। खबर लिखे जाने तक शव का पीएम नहीं हुआ था। एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि विवाहिता के परिजनों ने बताया कि वह पूर्व में बीमार रहती थी। मौत के कारणों का पता पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.