Move to Jagran APP

एक सप्ताह से अंधेरे में है एचएमटी, तेंदुए ने फिर दी दस्तक, कुत्ते पर हमला हल्द्वानी

रानीबाग क्षेत्र में फिर से गुलदार की दस्तक नजर आई है। लोगों का कहना है कि बुधवार देर शाम गुलदार ने कुत्ते पर हमला कर उसे घायल कर दिया। शोर मचाने पर गुलदार भाग निकला।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 08:49 PM (IST)
एक सप्ताह से अंधेरे में है एचएमटी, तेंदुए ने फिर दी दस्तक, कुत्ते पर हमला हल्द्वानी
एक सप्ताह से अंधेरे में है एचएमटी, तेंदुए ने फिर दी दस्तक, कुत्ते पर हमला हल्द्वानी

हल्द्वानी, जेएनएन : रानीबाग क्षेत्र में फिर से गुलदार की दस्तक नजर आई है। लोगों का कहना है कि बुधवार देर शाम गुलदार ने कुत्ते पर हमला कर उसे घायल कर दिया। शोर मचाने पर गुलदार भाग निकला। बता दें कि एक सप्ताह से पावर हाउस ध्वस्त होने के कारण एचएमटी कॉलोनी अंधेरे में है। दो माह पूर्व रानीबाग इलाके में गुलदार ने आतंक मचाया था। सुनकोट व काठगोदाम के जंगल में दो बुजुर्ग महिलाओं को मौत के घाट भी उतार दिया।

prime article banner

जिसके बाद वन विभाग ने रानीबाग ग्रामसभा में घूम रहे गुलदार को नरभक्षी घोषित कर शिकारी विपिन चंद्र को बुलाया। सर्च ऑपरेशन के बाद विपिन ने गुलदार को निशाना भी बनाया। मगर घायल होकर वह जंगल को भाग निकला। और आज तक पता नहीं चला। वहीं, एचएमटी कामगार संघ के अध्यक्ष भगवान सहाय ने बताया कि बुधवार शाम गुलदार ने एक कुत्ते को घायल कर दिया। उसके बाद से लोग डरे हुए हैं। इधर, मनोरा रेंजर बीसी मेहता ने बताया कि वन विभाग के पास अभी तक शिकायत नहीं पहुुंची।

एक सप्ताह से अंधेरे में एचएमटी कर्मी

बारिश में ध्वस्त हुए पावर हाउस को एचएमटी फैक्ट्री प्रशासन एक सप्ताह बाद भी नहीं जोड़ पाया है। इससे एचएमटी परिसर में रहने वाले 24 परिवार 12 अगस्त से अंधेरे में रात काट रहे हैं। पानी के लिए भी महिलाओं को भटकना पड़ रहा है। एचएमटी कामगार संघ के अध्यक्ष भगवान सिंह ने बताया कि फैक्ट्री प्रबंधन जानबूझकर बिजली कनेक्शन नहीं जोड़वा रहा हैं उनका आरोप है कि प्रबंधन परिवार को बाहर करना चाहता है। महामंत्री मुकेश तिवारी ने बताया कि इस संबंध में नगर प्रशासन को शिकायत की गई थी, मगर उनकी तरफ से भी किसी तरह की सकारात्मक पहल नहीं हुई है। कर्मचारियों ने जल्द लाइट नहीं जुड़ने पर धरना देने का एलान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.