Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ने उठाए सवाल, मीडिया सर्वे का हवाला देकर बोला हमला

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देवभूमि पूरे देश में अपनी अलग पहचान रखता है ऐसे में सीएम को एक सर्वे में सबसे नीचले पायदान पर दिखाया जाना शर्म की बात है। अब समय आ गया है बदलाव का।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 04:59 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 05:04 PM (IST)
मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ने उठाए सवाल, मीडिया सर्वे का हवाला देकर बोला हमला
कांग्रेस ही वह पार्टी है जो प्रदेश को एक बार फिर विकास के रास्ते पर आगे ले जाएगी।

जागरण संवाददाता, काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) : काशीपुर के खड़कपुर देवीपुरा में किसान विरोधी काले कानूनों एवं कमरतोड़ महंगाई के विरोध में धरना प्रदर्शन में शिरकत करने पहुंची नेता प्रतिपक्ष इंदिरा इंदिरा हृदयेश ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर जोरदार हमला बोला। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देवभूमि पूरे देश में अपनी अलग पहचान रखता है ऐसे में सीएम को एक सर्वे में सबसे नीचले पायदान पर दिखाया जाना शर्म की बात है। अब समय आ गया है बदलाव का और कांग्रेस ही वह पार्टी है जो प्रदेश को एक बार फिर विकास के रास्ते पर आगे ले जाएगी।

loksabha election banner

घर घर कांग्रेस बूथ बूथ कांग्रेस कार्यक्रम में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह व नेता प्रतिपक्ष के खड़कपुर देवीपुरा चौक पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा फूल मालाओं से स्वागत किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह  ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि मिशन 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ता  को जी जान से उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी को जिताने के लिए जुट जाएं। उन्होंने कहा कि इस बार वर्तमान सरकार की नाकामियों का जवाब युवा शक्ति कांग्रेस को मिशन 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए विजय पताका लहराने के लिए कोई नहीं रोक सकता। किसानों के साथ प्रदेश और केन्द्र सरकार ने सिर्फ ठगने का काम किया गया है, किसानों के नाम पर दो कंपनियों का फायदा पहुंचाने का काम किया जा रहा है। आज चार साल होने जा रहे हैं सरकार ने ऋृण माफी का वायदा पूरा नहीं हो सका। प्रदेश में 17 किसानों आत्महत्या किया लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगा। किसानों की आय दोगुना का वादा भी मूर्त रूप नहीं ले पाया। सम्मान निधि में भ्रष्टाचार किसी से छिपा नहीं है।नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ने कहा कि भाजपा सरकार में आज महिलाओं का अपमान हो रहा  है। उन्होंने कहा आज देश का किसान सड़कों पर है। जिसकी जिम्मेदार केंद्र की भाजपा सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कृषि बिल काले कानून के कारण  देश का प्रत्येक किसान परेशान हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि काशीपुर की पहचान कांग्रेस से रही है। एक समय था कि काशीपुर को एनडी तिवारी के नाम से जाना जाता था वह स्वर्णिम युग वापस लाना है। ऐसे समय में आम आदमी मंहगाई और सरकार की तानाशाही फैसले से परेशान है हमें बूथ स्तर पर एक- एक लोगों से जुड़ना होगा तभी हमें सफलता मिलेगी।

प्रदेश के लिए सबसे बुरा दौर चल रहा है अगर ऐसे समय में भी हम बदलाव करने में असफल रहे तो यह कमी हमारे अंदर होगी कि ऐसे मौके को भुना नहीं पाए।  कांग्रेस का होगा कार्यक्रम में दर्जनों लोगों ब युवाओं ने भाजपा व बसपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की कार्यक्रम का संचालन महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल एडवोकेट द्वारा किया गया। इस जसपुर विधायक आदेश चौहान, मौके पर रामनगर के पूर्व विधायक रंजीत रावत, मुक्ता सिंह, अलका पाल, रीना कपूर, ब्रह्मा सिंह पाल, डॉ अशफाक, अब्दुल सलीम एडवोकेट आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हरदा की मांग को टालते नजर आए प्रदेश अध्यक्ष  

पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस की ओर से सीएम के चेहरा घोषित किए जाने काे लेकर जो बयान दिया था उस बयान पर प्रदेश अध्यक्ष ने विराम लगाने का प्रयास किया। उन्होंने इशारों में बताया दिया कि आने वाले चुनावों में सीएम के चेहरे पर नहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर चुनाव लड़ा जाएगा। जब प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह से पूर्व सीएम हरीश रावत के मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने के बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने इस सवाल का स्पष्ट जवाब देने के बजाए उत्तर घूमा कर दे दिया। उनका कहना था कि कि कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में सरकार बनाने काे कृत्य संकल्पित है। प्रदेश अध्यक्ष के बयान से जाहिर है कि आगे का चुनाव प्रदेश के किसी नेता के चेहरे के बजाए राहुल और सोनिया गांधी के नाम पर लड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.