Move to Jagran APP

सांसद अजय भट्ट ने पंतनगर एयरपोर्ट पर एविएशन टरबाइन फ्यूल सिस्टम का शुभारंभ

पंतनगर एयरपोर्ट पर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के सहयोग से स्थापित एविएशन टरबाइन फ्यूल सिस्टम (एटीएफ) का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अजय भट्ट ने किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 10:21 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 10:21 AM (IST)
सांसद अजय भट्ट ने पंतनगर एयरपोर्ट पर एविएशन टरबाइन फ्यूल सिस्टम का शुभारंभ
सांसद अजय भट्ट ने पंतनगर एयरपोर्ट पर एविएशन टरबाइन फ्यूल सिस्टम का शुभारंभ

पंतनगर, जेएनएन : पंतनगर एयरपोर्ट पर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के सहयोग से स्थापित एविएशन टरबाइन फ्यूल सिस्टम (एटीएफ) का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अजय भट्ट ने किया। भट्ट ने कहा कि 35 वर्षों  की प्रतीक्षा के बाद पंतनगर एयरपोर्ट को यह उपलब्धि हासिल हुई है। जिससे कुमाऊं में हवाई सेवा को गति मिलेगी। साथ ही फ्यूल के कारण होने वाली इमरजेंसी लैंडिंग के समय दिल्ली या अन्य स्थान से फ्यूल मंगाने वाले समय की भी बचत होगी।

loksabha election banner

भट्ट ने कहा कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए भी जल्द कार्यवाई की जाएगी। साथ ही दिल्ली और देहरादून के अलावा अन्य स्थानों के लिए भी हवाई सेवा शुरू किए जाने पर जोर दिया जाएगा। एयरपोर्ट निदेशक एसके सिंह ने बताया कि यहां एयरक्राफ्ट रिफ्यूलिंग केंद्र के स्थापित होने से नियमित उड़ानों के अलावा हैलीकॉप्टर, नॉन शेड्यूल विमानों को फ्यूल न मिलने की दिक्कत से राहत मिलेगी। साथ ही पिथौरागढ़ को भी यहीं से फ्यूल सप्लाई होगा। इसके अलावा पंतनगर में संचालित फ्लाइंग एविएशन कंपनी को भी अब बाहर से फ्यूल मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस अवसर पर किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, उत्तराखंड वन निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढें : पर्यटन सीजन शुरू होते ही नैनीताल में पार्किंग की व्‍यवस्‍था बनी सिरदर्द, एक किमी तक लगा जाम

यह भी पढें : दावानल की लपटें हिमालयी क्षेत्र में ग्‍लोबल वॉर्मिंग की दर को दोगुना कर रहीं, जानिए

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.