Move to Jagran APP

भारी बारिश के कारण पहाड़ी से नीचे आया मलबा, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान

नैनीताल समेत आसपास के इलाकों में मानसून की भारी बारिश अब नुकसान करने लगी है। समीपवर्ती बल्दियाखान कूण क्षेत्र में भूस्खलन के बाद मलबा पहाड़ी से नीचे आ गया। मलबा भवनों तक पहुंचा तो इसकी भनक लगते ही दो लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 08:46 AM (IST)
भारी बारिश के कारण पहाड़ी से नीचे आया मलबा, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान
भारी बारिश के कारण मलबा पहाड़ी से नीचे आ गया, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता, नैनीताल : नैनीताल समेत आसपास के इलाकों में मानसून की भारी बारिश अब नुकसान करने लगी है। समीपवर्ती बल्दियाखान कूण क्षेत्र में भूस्खलन के बाद मलबा पहाड़ी से नीचे आ गया। मलबा भवनों तक पहुंचा तो इसकी भनक लगते ही दो लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

loksabha election banner

मंगलवार को बल्दियाखान के कूण क्षेत्र में बारिश के चलते भूस्खलन हुआ और मलबा पहाड़ी से आबादी क्षेत्र की ओर आने लगा। मलबा यहां किशन चंद्र और माया देवी के मकान तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया। लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पर ज्येष्ठ उप प्रमुख हिमांशु पांडे और पटवारी अमित साह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। खतरे की जद में आए दोनों भवनों को खाली कराकर प्रभावितों को दूसरे घर में शरण दिलाई। पटवारी ने बताया कि पहाड़ी से अभी भी मलबा आने की संभावना बनी हुई है।

मलबे से एक घंटे बाधित रहा यातायात

हल्द्वानी-नैनीताल हाईवे पर ताकुला के समीप मंगलवार दोपहर भारी बारिश के बीच मलबा आ गया, जिससे यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। इस दौरान करीब दो किमी लंबी वाहनों की कतार लग गई। सूचना पर एनएच कर्मियों ने बुलडोजर की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद यातायात सुचारू करवाया।

बिजली-पानी सप्लाई बाधित

बारिश में पेड़ की टहनियां टूटने से बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई। सोमवार देर रात से ही मल्लीताल क्षेत्र में बिजली बाधित हो गई। सुबह चार बजे ऊर्जा निगम कर्मियों ने लाइन दुरुस्त की मगर रात से बिजली नहीं होने के कारण पानी सप्लाई टैंक नहीं भर सके। जिससे स्नोव्यू, कमलासन कम्पाउंड, सात नंबर, चार्टन लॉज, मेविला कंपाउंड, जू रोड समेत करीब आधे शहर में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई। जल संस्थान के एई दिलीप बिष्ट बताया कि बिजली नहीं होने के कारण स्नोव्यू क्षेत्र का टैंक नहीं भर पाया था। फिलहाल टैंक भरा जा रहा है। शाम तक पानी की आपूर्ति बहाल कर दी गई। इधर भारी बारिश से माल रोड इंडिया होटल के समीप विद्युत का पोल टेढ़ा होकर सड़क की ओर झुक गया। सूचना पर एसडीओ प्रियंक पांडे समेत तमाम कर्मियों ने किसी तरह पोल को सीधा किया। एसडीओ ने बताया कि उक्त स्थान पर जल्द नया पोल लगवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.