Move to Jagran APP

जमीन पर बैंक से लोन लेने पहुंचा तो पता चला कि फर्जी दस्तावेज लगाकर बेच दी गई है जमीन

हल्द्वानी में अल्मोड़ा निवासी व्यक्ति की जमीन अज्ञात जालसाजों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बेच दी। असली मालिक ने जब बैंक से ऋण प्राप्त करने के लिए जमीन को आधार बनाया तो मामले का पर्दाफाश हुआ। अब पीड़ित ने आईजी को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 06:45 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 06:45 AM (IST)
जमीन पर बैंक से लोन लेने पहुंचा तो पता चला कि फर्जी दस्तावेज लगाकर बेच दी गई है जमीन
जमीन पर बैंक से लोन लेने पहुंचा तो पता चला कि फर्जी दस्तावेज लगाकर बेच दी गई है जमीन

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी में बिठौरिया स्थित अल्मोड़ा निवासी व्यक्ति की जमीन अज्ञात जालसाजों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बेच दी। असली मालिक ने जब बैंक से ऋण प्राप्त करने के लिए जमीन को आधार बनाया तो मामले का पर्दाफाश हुआ। अब पीड़ित ने आईजी को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

loksabha election banner

पल्टन बाजार अल्मोड़ा निवासी सुनील कुमार धर्ती पुत्र स्व. खडग़ बहादुर ने अपने बेटे के लिए जमीन के आधार पर ऋण के लिए आवेदन किया था। बैंक ने जब बताया कि उसकी जमीन पहले ही बिक चुकी है तो उसके पैरों तली जमीन खिसक गई। पीड़ित 17 मार्च 2021 को भागकर हल्द्वानी पहुंचा और मामले की शिकायत के लिए आईजी को पत्र भेजा ।

आईजी को लिखे शिकायती पत्र में कहा है कि बिठौरिया नंबर 2 में 4310 वर्ग फिट क्षेत्र में उसकी जमीन है। जिसे फर्जी कागजात के आधार पर अज्ञात व्यक्ति ने दो लोगों को बेच दिया है। बैंक से जानकार होने के बाद हल्द्वानी पहुंचने पर पता चला कि उसके बेटे की फर्जी आइडी बनाकर जमीन की रजिस्ट्री करवाई गई है।

बिठौरिया नंबर दो से 30 नवंबर 2019 को विक्रय पत्र क्रय किया गया। जमीन खरीदने वालों में ग्राम चीनपुर हरिपुर नायक व तल्ला गोरखपुर, बद्रीपुरा निवासी दो लोग हैं। दोनों खरीदारों के साथ दो गवाहों के भी नाम हैं। एसओ मुखानी सुशील कुमार ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी के लिए धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना आरंभ कर दी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.