Move to Jagran APP

कुमाऊं यूनिवर्सिटी को एनडी तिवारी और स्टेडियम का नाम इंदिरा हृदयेश रखा जाए

कांग्रेस के लिए चुनावी घोषणापत्र तैयार करने वाली समिति के सदस्य सतपाल ब्रहृमचारी ने मंगलवार को स्वराज आश्रम में बैठक लेकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से सुझाव लिए। सतपाल ने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा करने के बाद मैनिफिस्टो तैयार होगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 08:13 PM (IST)
कुमाऊं यूनिवर्सिटी को एनडी तिवारी और स्टेडियम का नाम इंदिरा हृदयेश रखा जाए
कुमाऊं यूनिवर्सिटी को एनडी तिवारी और स्टेडियम का नाम इंदिरा हृदयेश रखा जाए

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कांग्रेस के लिए चुनावी घोषणापत्र तैयार करने वाली समिति के सदस्य सतपाल ब्रहृमचारी ने मंगलवार को स्वराज आश्रम में बैठक लेकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से सुझाव लिए। सतपाल ने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा करने के बाद मैनिफिस्टो तैयार होगा। नैनीताल और अल्मोड़ा जिले की जिम्मेदारी संगठन से उन्हें मिली है। इस दौरान आम सहमति से यह प्रस्ताव पास किया गया कि कुमाऊं विवि का नाम स्वतंत्रता सेनानी व पूर्व सीएम स्व. एनडी तिवारी के नाम पर रखा जाए। जबकि गौलापार स्थित इंटरनेशनल स्टेडियम व हल्द्वानी में प्रस्तावित आइएसबीटी का नाम नेता प्रतिपक्ष स्व. डा. इंदिरा हृदयेश के नाम पर हो। कांग्रेस सरकार में बने स्टेडियम को अभी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के नाम से जाना जाता है।

prime article banner

जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में घोषणापत्र समिति के सदस्य सतपाल ब्रहृमचारी ने कहा कि चुनाव से पूर्व राज्यस्तरीय व विधानसभा वार दो घोषणापत्र बनाए जाएंगे। चर्चा के दौरान जमरानी बांध, बिंदुखत्ता के लोगों को मालिकाना हक, कालाढूंगी में नवीन मंडी निर्माण के अलावा एसटीएच को एम्स की तर्ज पर विकसित करने व ङ्क्षरग रोड निर्माण की बात कांग्रेसियों ने कही। इसके अलावा दुग्ध उत्पादकों को बोनस, बेरोजगारी-महंगाई पर अंकुश, बिजली व पानी के बिलों पर छूट समेत कई मुद्दों पर कार्यकर्ताओं ने अपनी राय दी। जिलाध्यक्ष नैनवाल ने बताया कि विधानसभा क्षेत्रों की रिपोर्ट जल्द समिति को भेज दी जाएगी।

यशपाल-संजीव की वापसी पर बांटी मिठाई

यशपाल आर्य व संजीव आर्य की घर वापसी पर खुशी जताते कांग्रेसियों ने स्वराज आश्रम में मिठाई भी बांटी। कहा कि कांगे्रस संगठन को अब और मजबूती मिलेगी। इस दौरान पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, पब्लिसिटी कमेटी अध्यक्ष सुमित हृदयेश, महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल, प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत बगड़वाल, सचिव मयंक भट्ट, जगमोहन चिलवाल, तारा सिंह नेगी, भोला दत्त भट्ट, नीमा भट्ट, जया कर्नाटक, सुहैल सिद्दीकी, सतनाम सिंह, संदीप भैसोड़ा आदि शामिल थे। वहीं, गौलापार में जिला प्रवक्ता हरेंद्र क्वीरा के नेतृत्व में मिष्ठान वितरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.