Move to Jagran APP

काशीपुर पुलिस को बड़ी सफलता, दो चोरियों का पर्दाफाश कर सामान किया बरामद

पुलिस ने क्षेत्र में जसपुर खुर्द और दुर्गा कॉलोनी में हुई चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चोरी हुए सामान को भी बरामद कर लिया है। आरोपितों को कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 05:17 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 05:17 PM (IST)
काशीपुर पुलिस को बड़ी सफलता, दो चोरियों का पर्दाफाश कर सामान किया बरामद
जल्द खुलासे के लिए पुलिस टीम ने आस-पास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : आईटीआई थाना पुलिस ने जसपुर खुर्द और दुर्गा कॉलोनी में हुई चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चोरी हुए सामान को भी बरामद कर लिया है। आरोपितों को कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

जसपुर खुर्द निवासी अजय कुमार पुत्र श्याम लाल का जसपुर खुर्द में लक्ष्मी जनरल स्टोर है। 21 अप्रैल को लॉकडाउन शुरू होने पर दोपहर दो बजे वह अपनी दुकान बंद कर घर चले गए। अगले दिन सुबह छह बजे टहलते हुए वह अपनी दुकान की ओर गया तो वहां शटर के ताले टूटे मिले। शटर उठाकर देखने पर दुकान के गल्ले का लॉ‌‌क टूटा मिला। अजय ने बताया कि दुकान में एक लाख रुपये से अधिक की नकदी और एक जोड़ी सोने के कुंडल थे। कुंडल उसकी पत्नी ने मरम्मत के लिए दिए थे, लेकिन समय न मिल पाने के कारण वह कुंडल सुनार की दुकान पर नहीं दे सका था। चोर गल्ले से नकदी व कुंडल के अलावा एसबीआई बैंक का एक एटीमएम और पोस्ट ऑफिस का एक एटीएम चोरी कर ले गए।

घटना के जल्द खुलासे के लिए पुलिस टीम ने आस-पास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कृष्णा हॉस्पिटल के पास नहर किनारे होल पाइप पर बैठे दो युवकों को शुक्रवार रात धर दबोचा। पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम बलदेव पुत्र हीरा सिंह निवासी दुर्गा कॉलोनी थाना आईटीआई तथा दूसरे ने विशाल दिवाकर उर्फ कालू पुत्र रघुवीर दिवाकर निवासी पशुपति बिहार आईटीआई बताया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि 22 अप्रैल को काफी आंधी तूफान चल रहा था। जिस कारण लाइट नहीं थी। इसका फायदा उठाकर जसपुर खुर्द स्थित मेडिकल जनरल स्टोर के ताले तोड़ कर मेडिकल स्टोर के गले में रखें 18 नकद व 2 जोड़ी सोने के कुंडल चोरी किए थे।

पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर दोनों आरोपितों ने बताया कि उन्होंने लगभग 4 माह पहले दुर्गा कॉलोनी से एक बंद घर का ताला तोड़कर जेवरात व नगदी चोरी की थी। जिस पर पुलिस द्वारा तस्दीक करने पर पता चला कि उक्त घटना के संबंध में थाना आईटीआई पर परशुराम पुत्र कन्हैया सिंह निवासी दुर्गा कॉलोनी आईटीआई द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आईटीआई थानाध्यक्ष विद्या दत्त जोशी ने बताया कि आरोपित नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।पुलिस ने आरोपी बलदेव के कब्जे से दो कुंडल व 5950 नकद और दूसरे मामले में तीन हजार नगद बरामद किये। दूसरे आरोपी विशाल दिवाकर के कब्जे से दो कुंडल व 6550 रुपये नकद व एक अन्य मामले में 2000 नकद बरामद किए। पुलिस टीम में आईटीआई थानाध्यक्ष विद्या दत्त जोशी, एसआई मनोज सिंह देव, कांस्टेबल विनय कुमार, बलवंत सिंह, संदीप नेगी शामिल रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.