Move to Jagran APP

कालाखेत-दिगथरी सड़क खाई की तरफ तीस मीटर तक धंसी सड़क, आवागमन ठप

लगातार हो रही बारिश से अब पहाड़ की सड़कें भी धंसने लगी हैं। नैनीताल-अल्मोड़ा जनपद की सीमा पर रिची क्षेत्र में कालाखेत-दिगथरी मोटर मार्ग का करीब तीस मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 01:51 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 01:51 PM (IST)
कालाखेत-दिगथरी सड़क खाई की तरफ तीस मीटर तक धंसी सड़क, आवागमन ठप
कालाखेत-दिगथरी सड़क खाई की तरफ तीस मीटर तक धंसी सड़क, आवागमन ठप

रानीखेत, जेएनएन : लगातार हो रही बारिश से अब पहाड़ की सड़कें भी धंसने लगी हैं। नैनीताल-अल्मोड़ा जनपद की सीमा पर रिची क्षेत्र में कालाखेत-दिगथरी मोटर मार्ग का करीब तीस मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया। बीच राह से खाई की तरफ पूरी सड़क धंस गई है। मार्ग पर आवाजाही ठप हो गई है। ग्रामीणों ने तत्काल सड़की मरम्म की मांग कराने की मांग कर रहे हैं। वहीं विभागीय अधिकारी अब दोबारा भूगर्भीय सर्वे कराने की बात कर रहे हैं।

prime article banner

अल्मोड़ा व नैनीताल जनपद की सीमा पर सुदूर रिची क्षेत्र में कालाखेत गांव से आस-पास के गांव को जोड़ने के लिए वर्षों पहले कालाखेत - दिगथरी मोटर मार्ग का निर्माण किया गया। कुछ माह पहले मोटर मार्ग पर करीब 1.30 करोड़ रुपये की लागत से डामरीकरण व सुरक्षात्मक कार्य किए गए। बीते दो दिन से लगातार बारिश से किलमोडियां के समीप रोड का करीब तीस मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया तथा जगह जगह भूस्खलन भी हो गया। मोटर मार्ग पर आवाजाही ठप होने से गांव के करीब सौ से ज्यादा परिवार गांव में ही फंस गए है । ग्राम प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा ग्राम प्रधान मनोज पढ़लिया ने मोटर मार्ग को दुरुस्त किए जाने की मांग उठाई है वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क की योजना के अवर अभियंता मनोज नैनवाल के अनुसार अब दोबारा भूगर्भीय सर्वे कराया जाएगा। अवर अभियंता ने विभागीय कर्मचारियों के साथ मोटर मार्ग का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK