Move to Jagran APP

कुमाऊं के तीनों निगमों में खिला कमल, हल्द्वानी से डॉ. रौतेला की लगातार दूसरी जीत

कुमाऊं की तीनों नगर निगम सीटों पर आधी रात भाजपा का कमल खिल गया। हल्द्वानी से डॉ. जोगेंद्र रौतेला, रुद्रपुर से रामपाल और काशीपुर से ऊषा चौधरी ने जीत दर्ज कर कांग्रेस को मात दे दी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 07:09 PM (IST)
कुमाऊं के तीनों निगमों में खिला कमल, हल्द्वानी से डॉ. रौतेला की लगातार दूसरी जीत
कुमाऊं के तीनों निगमों में खिला कमल, हल्द्वानी से डॉ. रौतेला की लगातार दूसरी जीत

हल्द्वानी, जेएनएन : कुमाऊं की तीनों नगर निगम सीटों पर आधी रात भाजपा का कमल खिल गया। हल्द्वानी से डॉ. जोगेंद्र रौतेला, रुद्रपुर से रामपाल और काशीपुर नगर निगम सीट से ऊषा चौधरी ने जीत दर्ज कर कांग्रेस को मात दे दी। इसके अलावा कुमाऊं में निकाय की 34 अन्य सीटों पर मतदाताओं ने भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीयों पर बराबर भरोसा जताया है। तीनों को 11-11 सीटें दी है। जसपुर सीट पर बसपा का खाता खुला है।

loksabha election banner

रात करीब 11 बजे रुद्रपुर मेयर पद का परिणाम आया तो कमल खिल चुका था। भाजपा के रामपाल 39882 मत पाकर 5134 के अंतर से जीत गए। कांग्रेस के नंदलाल को 34748 मत से संतोष करना पड़ा। काशीपुर नगर निगम में भी मुकाबला अंतिम राउंड तक रोचक बना रहा। यहां भाजपा प्रत्याशी ऊषा चौधरी 5472 मत से जीतीं। उन्हें 44193 मत मिले जबकि कांग्रेस की मुक्ता सिंह को 38721 मत हासिल हुए। बसपा के अब्बास एमए राहुल 2193 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

हल्द्वानी नगर निगम का चुनाव परिणाम सबसे देर में आया। रात पौने तीन बजे परिणाम घोषित हुआ। शुरू से दिलचस्प रहे मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी डॉ. जोगेंद्र रौतेला ने कांग्रेस के सुमित हृदयेश को 10854 मतों से हरा दिया। डॉ. जोगेंद्र को 64793    सुमित को 53939 और तीसरे स्थान पर रहे सपा के शुएब अहमद को 9234 वोट मिले।

निकाय चुनाव में पिथौरागढ़ की पांच सीटों पर में भाजपा ने चार सीटों पिथौरागढ़, डीडीहाट, गंगोलीहाट और धारचूला पर जीत हासिल करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। पांचवीं सीट बेरीनाग निर्दलीय प्रत्याशी को मिली है। इसी प्रकार चम्पावत की चार सीटों में तीन बनबसा, टनकपुर और लोहाघाट सीटों पर निर्दलीयों की तो चम्पावत पर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई है। अल्मोड़ा की चार सीटों में द्वाराहाट और भिकियासैंण सीट पर भाजपा ने कब्जा जमाया तो अल्मोड़ा में कांग्रेस की जीत हुई है। चिलियानौला रानीखेत में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। बागेश्वर की दो सीटों में कपकोट सीट कांग्रेस के खाते में तो बागेश्वर पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मारी।

नैनीताल जिले में लालकुआं, नैनीताल, भीमताल और रामनगर में कांग्रेस ने तो कालाढूंगी और भवाली में भाजपा ने कब्जा जमाया। ऊधमसिंह नगर में खटीमा, नानकमत्ता, महुआखेड़ा और किच्छा में कांग्रेस तो शक्तिगढ़, दिनेशपुर और गूलरभोज में भाजपा की जीत हुई।  बसपा के खाते में महज एक सीट जसपुर ही आ सकी। सितारगंज, केलाखेड़ा, महुआडाबरा, गदरपुर और सुलतानपुर पट्टी सीट निर्दलीय प्रत्याशियों के खाते में गई।

हल्द्वानी नगर निगम

डॉ. जोगेंद्र रौतेला (भाजपा) 64793

सुमित हृदयेश    (कांग्रेस) 53939

शुएब अहमद     (सपा)  9234

रुद्रपुर नगर निगम

रामलाल (भाजपा)  39882

नंदलाल (कांग्रेस)  34748

सुनील कुमार (निर्दल) 1849

काशीपुर नगर निगम

ऊषा चौधरी (भाजपा) 44193

मुक्ता सिंह (कांग्रेस)   38721

अब्बास (बसपा)    2193

यह भी पढ़ें : बागियों को दीपू चनौतिया ने दिया करारा झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.