Move to Jagran APP

पेंशनर्स प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, गोल्डन कार्ड के नाम पर कटौती बंद करने की मांग

सेवानिवृत्त कर्मचारियों को स्वास्थ्य उपचार के लिए लागू गोल्डन कार्ड की विसंगतियों को लेकर पेंशनर्स मुखर हो गए है। पेंशनर्स एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में गोल्डन कार्ड के लिए की जा रही कटौती को शीध्र बंद करने के साथ ही कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की गई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 02:07 PM (IST)
पेंशनर्स प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, गोल्डन कार्ड के नाम पर कटौती बंद करने की मांग
पेंशनर्स प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुद्दों पर हुई चर्चा, गोल्डन कार्ड के नाम पर कटौती बंद करने की मांग

नैनीताल, जागरण संवाददाता : सेवानिवृत्त कर्मचारियों को स्वास्थ्य उपचार के लिए लागू की गई गोल्डन कार्ड की विसंगतियों को लेकर पेंशनर्स मुखर हो गए है। पेंशनर्स एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में गोल्डन कार्ड के लिए की जा रही कटौती को शीध्र बंद करने के साथ ही कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की गई। इस दौरान सेवानिवृत्त कर्मियों ने एक स्वर में गोल्डन काट को लेकर की जा रही है कटौतियों को बंद करने पर सहमति जताई। बैठक के दौरान चार बुजुर्ग पेंशनर्स को सम्मानित भी किया गया।

loksabha election banner

रविवार को गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया। नैनीताल क्लब में आयोजित बैठक में पेंशनर्स हितों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान जिला शाखाओं से पहुंचे पदाधिकारियों ने कई समस्याएं और प्रस्ताव भी प्रदेश पदाधिकारियों के सामने रखें। बैठक में गोल्डन कार्ड कटौती बंद करने, सातवें वेतनमान के तहत पेंशन रिवाइज करने, प्रदेश कार्यकारिणी का कार्यकाल एक वर्ष और बढ़ाये जाने समेत कई प्रस्ताव पास किए गए।

बैठक में 80 वर्ष की अवधि पूरी कर चुके पेंशनर्स डॉ डीसी अवस्थी, एसएस मेर, सुदर्शन साह और प्रीति जोशी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष जीएस जैन ने कहा कि वर्षों से पेंशनर्स को उपचार राशि का भुगतान सरकार द्वारा किया जाता था। मगर जनवरी से गोल्डन कार्ड व्यवस्था लागू कर पेंशन से कटौती की जा रही है। जबकि सरकार द्वारा यह आश्वस्त किया गया था कि उन्हें प्रदेश के निजी और सरकारी अस्पतालों में उपचार और ओपीडी में इसका लाभ मिलेगा। मगर अस्पतालों के चक्कर काटने और कटौती होने के बावजूद उन्हें योजना के तहत उपचार नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि गोल्डन कार्ड में की जा रही कटौतियों को बंद करने के साथ ही काटी गई धनराशि पेंशनर्स को वापस की जाए। बैठक में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएम साह, प्रदेश महामंत्री बच्ची सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष पान सिंह रौतेला, हयात सिंह तड़ागी, प्रांतीय संगठन प्रभारी चंद्र बल्लभ घिल्डियाल, नैनीताल शाखा अध्यक्ष गौरा देवी देव, महेंद्र कुमार अग्रवाल, आरडी अग्रवाल, पूरन सिंह, पीएस अधिकारी, राजबहादुर शर्मा, डीडी जोशी समेत सभी जनपदों की पदाधिकारी और अन्य पेंशनर्स मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.