Move to Jagran APP

रामनगर के छोई में अवैध खनन का कारोबार जारी, उपखनिज ले जाते दो वाहन पकड़े

छोई क्षेत्र अवैध खनन के लिहाज से संवेदनशील है। विभागीय कार्रवाई के बाद भी खनन माफिया को कोई डर नहीं है। यही वजह है कि छोई में अवैध उपखनिज भंडारण का धंधा जोरों पर है। एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि वाहन मालिकों पर जुर्माना तय किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 09:38 AM (IST)
रामनगर के छोई में अवैध खनन का कारोबार जारी, उपखनिज ले जाते दो वाहन पकड़े
वाहन मालिकों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

जागरण संवाददाता, रामनगर: वन विभाग की कार्रवाई के बाद भी छोई क्षेत्र में अवैध खनन का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। खनन माफिया छोई में नदी से उपखनिज की चोरी कर रहे हैं। अब पुलिस ने अवैध उपखनिज ले जा रही दो टै्रक्टर ट्रालियों को पकड़कर सीज कर दिया है। वाहन मालिकों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी। 

loksabha election banner

तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत बुधवार सुबह पुलिस ने छोई क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना पर छापा मारा। पुलिस को सड़क पर दो टै्रक्टर ट्रालियों में अवैध उपखनिज मिला। उनके चालक उपखनिज के कोई वैध प्रपत्र नहीं दिखा पाए। पुलिस दोनों वाहनों को कोतवाली ले आई। वाहनों को खताड़ी पुलिस चौकी में रखा गया है। बीते दिनों भी डीएफओ बीएस शाही के निर्देश पर टीम ने छोई क्षेत्र में छापा मारा था। छोई क्षेत्र अवैध खनन के लिहाज से संवेदनशील है। विभागीय कार्रवाई के बाद भी खनन माफिया को कोई डर नहीं है। यही वजह है कि छोई में अवैध उपखनिज भंडारण का धंधा जोरों पर है। एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि पुलिस की रिपोर्ट मिलने पर वाहन मालिकों पर जुर्माना तय किया जाएगा। उधर वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि उपखनिज अवैध रूप से कोसी नदी से लाया जा रहा था। 

युवक ने फांसी लगाकर खत्म कर ली जिंदगी
रामनगर: नगर के एक व्यापारी के पुत्र ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला खत्म कर डाली। बताया जा रहा है कि वह मानसिक रूप से परेशान था। बेटे के इस कदम से स्वजनों में कोहराम मचा है। 
एसआइ कैलाश जोशी ने बताया कि मंगलवार रात यहां बजाजा लाइन निवासी व्यवसायी सुधांशु गर्ग के 23 वर्षीय पुत्र जीतेश गर्ग ने अज्ञात कारणों के चलते घर में पंखे से लटक कर फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि स्वजनों से पूछताछ में पता चला कि जीतेश अविवाहित था और प्राइवेट नौकरी करता था। कुछ समय से वह घर पर ही था। इस कारण वह मानसिक तनाव में रहता था। इसी के चलते उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। उसके पिता सुधांशु गर्ग की रामनगर में गारमेंट की दुकान है। इसी से घर का खर्च चलता है। बेटे की मौत से स्वजनों का सहारा छिन गया है। उन्हें ढांढस बंधाने के लिए नाते रिश्तेदार पहुंचे है। इधर पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने जीतेश का शव स्वजनों को सौंपा। इसके बाद उसकी अंत्येष्टि कर दी गई। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.