Move to Jagran APP

इग्नू की बीएड, एमबीए प्रवेश परीक्षा आज, दो पर केंद्रों 369 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से देशभर में आज (रविवार) को एमबीए बीएड और बीएससी नर्सिंग में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। उत्तराखंड में परीक्षा के लिए देहरादून और हल्द्वानी में परीक्षा केंद्र बनाया गया है जहां ३६९ अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 09:36 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 09:36 AM (IST)
इग्नू की बीएड, एमबीए प्रवेश परीक्षा आज, दो पर केंद्रों 369 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
इग्नू की बीएड, एमबीए प्रवेश परीक्षा आज, दो केंद्रों 369 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से देशभर में आज (रविवार) को एमबीए, बीएड और बीएससी नर्सिंग में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। उत्तराखंड में परीक्षा के लिए देहरादून और हल्द्वानी में परीक्षा केंद्र बनाया गया है जहां 369 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा सुबह दस बजे से शुरू होगी। प्रत्येक अभ्यर्थी को परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा।

loksabha election banner

एमबीपीजी में 85 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

उत्तराखंड में देहरादून क्षेत्रीय केंद्र के अंतर्गत दो परीक्षा केंद्रो में प्रवेश परीक्षा होगी। देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में 248 व हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में 85 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। कुमाऊं के अभ्यर्थी हल्द्वानी तो गढ़वाल के देहरादून केंद्र में परीक्षा देंगे।

यहां से लें एडमिट कार्ड

इग्नू के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डा. जगदंबा प्रसाद ने बताया कि एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर अपलोड किए जा चुके हैं। अभ्यर्थी कंट्रोल नंबर, जन्म तिथि या मोबाइल नंबर दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। यदि एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो पा रहा है तो अभ्यर्थी क्षेत्रीय केंद्र से संपर्क कर सकता है। जहां से उसे एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट प्राप्त हो जाएगा।

आधार कार्ड साथ लाएं

सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। उनके पास एडमिट कार्ड और आधार कार्ड होना जरूरी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.