Move to Jagran APP

हल्‍द्वानी में वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही, युवक को पहली डोज कोवैक्सीन तो दूसरी कोवीशील्ड लगाई

मबीपीजी कॉलेज में टीका लगाने गए एक व्यक्ति को दूसरी डोज में दूसरी वैक्सीन लगा दी गई। प्रत्यक्ष दर्शियों की मानें तो टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्टाफ मामले को दबाने की कोशिश करता रहा। कांग्रेस जिला महामंत्री हेमंत साहू ने सीएमओ से शिकायत कर जांच कराने की मांग की है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 06:40 AM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 06:40 AM (IST)
हल्‍द्वानी में वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही, युवक को पहली डोज कोवैक्सीन तो दूसरी कोवीशील्ड लगाई
सीएमओ डा. भागीरथी जोशी से शिकायत करते हुए लापरवाही बरतने वाले स्टाफ पर कार्रवाई की मांग की है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोविड वैक्सीनेशन को लेकर लापरवाही सामने आई है। एमबीपीजी कॉलेज में टीका लगाने गए एक व्यक्ति को दूसरी डोज में दूसरी वैक्सीन लगा दी गई। प्रत्यक्ष दर्शियों की मानें तो टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्टाफ मामले को दबाने की कोशिश करता रहा। कांग्रेस जिला महामंत्री हेमंत साहू ने सीएमओ से शिकायत कर मामले की जांच कराने की मांग की है।

loksabha election banner

साहू ने बताया कि राजपुरा के युवक को 28 दिन पहले कोवैक्सीन की पहली डोज लगी थी। स्वास्थ्य विभाग से एसएमएस आने के बाद गुरुवार को वह दूसरी डोज लगाने एमबीपीजी कॉलेज गए थे। वहां उन्हें कोविशील्ड का टीका लगा दिया गया। युवक ने दूसरी टीका लगने की बात कही तो स्टाफ मामले को दबाने में जुटा रहा। साहू ने बताया कि उन्होंने सीएमओ डा. भागीरथी जोशी से शिकायत करते हुए लापरवाही बरतने वाले स्टाफ पर कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल युवक में किसी तरह के साइड इफेक्ट नहीं उभरे। अधिकारियों की ओर से मामले की जांच की बात कही जा रही है।

कोरोना के 12 मरीज मिले

नैनीताल जिले में गुरुवार को कोरोना के 12 संक्रमित मिले हैं। गुरुवार को 1562 लोगों की सैंपलिंग कर जांच के लिए भेजे गए हैं। गुरुवार को जिले में 9760 लोगों को टीका लगा। शुक्रवार को 19150 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

बेस की एक्सरे व थायराइड जांच मशीन खराब

बेस अस्पताल की डिजिटल एक्सरे, दांतों की जांच की एक्सरे व थायराइड जांच मशीन खराब हो गई हैं। सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम बेलवाल ने बताया कि मशीन खराब बताकर मरीजों को जांच के लिए प्राइवेट लैब भेजा जा रहा है। इससे मरीजों की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है। बेलवाल ने बताया कि उन्होंने अस्पताल प्रशासन ने शिकायत करते हुए जांच मशीनों को जल्दी ठीक कराने की मांग की है।

शिविर में 428 का स्वास्थ्य परीक्षण

पार्षद लईक कुरैशी की पहल पर वार्ड 24 में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। बेस अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. विजय कुमार, त्वचा रोग डा. मनोज, कान रोग डा. चारु लता पांडे, डा. हेमंत जोशी, बाल रोग विशेषज्ञ डा. बृजेश बिष्ट, डा. निधि ने 428 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। शिविर में 270 लोगों को कोविड टीका लगा। शिविर में अनवर खान, नसरद खा, गुड्डू अंसारी ने सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.