Move to Jagran APP

इजरायल दूतावास के सामने विस्‍फोट के बाद नैनीताल व उधमसिंहनगर में हाई अलर्ट, पुलिस उप्र सीमा पर कर रही चेकिंग

नैनीताल व यूएसनगर में रात से ही पुलिस बस अडडे रेलवे स्‍टेशन व सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील जगहों पर चेकिंग कर रही है। खुफ‍िया विभाग के हवाले से नैनीताल जिले में फिलहाल कोई इजरायली नागरिक रजिस्टर्ड नहीं है उसके बावजूद एलआइयू जानकारी जुटाने में लगी है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 07:20 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 07:20 AM (IST)
फोकस बार्डर एरिया पर ज्यादा है। बाहरी लोगों पर नजर रखी जा रही है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार शाम को हुए बम धमाके के बाद देश भर के संवदेनशील जगहों पर हाई अलर्ट जारी हो गया है। इसी क्रम में उत्‍तराखंड में चार जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। कुमाउं के नैनीताल व यूएसनगर में रात से ही पुलिस बस अडडे, रेलवे स्‍टेशन व सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील जगहों पर चेकिंग कर रही है। खुफ‍िया विभाग के हवाले से नैनीताल जिले में फिलहाल कोई इजरायली नागरिक रजिस्टर्ड नहीं है, उसके बावजूद एलआइयू जानकारी जुटाने में लगी है। रात्रि में पूर्व की तरह रूटीन चेकिंग हो रही है। फोकस बार्डर एरिया पर ज्यादा है। बाहरी लोगों पर नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

उप्र सीमा पर की जा रही चेकिंग, किसान आंदोलन के चलते पूर्व में अलर्ट है पुलिस

रुद्रपुर : दूतावास के सामने बम ब्लास्ट के बाद एहतियातन उधमसिंहनगर पुलिस अलर्ट हो गई है। बॉर्डर में चेकिंग के साथ ही होटल और सार्वजनिक स्थलों में संधिगतों से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली में किसान आंदोलन में हुए बवाल के बाद जिले की पुलिस सतर्क है। आंदोलन में गए किसानों को भी पुलिस चिन्हित कर रही है। एसएसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज और खटीमा के बॉर्डर में चेकिंग शुरू कर दी है। वाहनों की जांच के साथ ही संधिगतों से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा होटल, धर्मशाला और सार्वजनिक स्थलों पर भी पुलिस और खुफिया विभाग ने जांच की। एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने बताया कि जिला पुलिस अलर्ट है। संधिगतों से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.