Move to Jagran APP

कुमाऊं में अगले 72 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ के सफर व नदियाें के किनारे जाने से बचें

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल पल बदल रहा है। आलम ये है कि जहां तराई की धरती उमस से तप रही हैं वहीं पर्वतीय क्षेत्रों के लिए बारिश मुसीबत बनी हुई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 01:38 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 01:38 PM (IST)
कुमाऊं में अगले 72 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ के सफर व नदियाें के किनारे जाने से बचें
कुमाऊं में अगले 72 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ के सफर व नदियाें के किनारे जाने से बचें

हल्द्वानी, जेएनएन : उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल पल बदल रहा है। आलम ये है कि जहां तराई की धरती उमस से तप रही हैं वहीं पर्वतीय क्षेत्रों के लिए बारिश मुसीबत बनी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने अगले 72 घँटों में पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंह नगर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है।

loksabha election banner

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि 12 अगस्त को कुमाऊं के चार व गढ़वाल के तीन जिलों में तीव्र दौर की बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसी तरह पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, उधम सिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी जिले में 13 और 14 अगस्त को भी मौसम का यही हाल रहेगा। हालांकि 15 अगस्त को मौसम साफ रहने की आशंका जताई गई है।

इधर, मंगलवार को हल्द्वानी में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। वहीं पहाड़ पर हो रही लगातार बारिश के कारण बागेश्वर और पिथौरागढ़ में नदियों का जलस्तर बढ़ा हआ है। बागेश्वर में सरयू का जल स्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। इससे एक लाख की आबादी प्रभावित हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.