बागेश्वर में खनन फाउंडेशन की राशि से स्वास्थ्य, शिक्षा और पेयजल योजनाओं का होगा विकास

जिला सभागार में जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में जिला खनिज फाउंडेशन की शासी परिषद की बैठक आयोजित की गई। खनन क्षेत्रों के विकास के लिए धन स्वीकृत करने का निर्णय लिया गया। इससे जिले की आधारभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न योजनाओं का विकास किया जाएगा।

Prashant MishraPublish: Fri, 03 Dec 2021 03:07 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 03:07 PM (IST)
बागेश्वर में खनन फाउंडेशन की राशि से स्वास्थ्य, शिक्षा और पेयजल योजनाओं का होगा विकास

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिला खनन फाउंडेशन न्यास से शुक्रवार को शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल के लिए धनराशि स्वीकृत की गई।जिससे जिले के विकास को पंख लगेंगे। खनन क्षेत्र से प्रभावितों को लाभ मिलेगा।

शुक्रवार को जिला सभागार में जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में  जिला खनिज फाउंडेशन की शासी परिषद की बैठक आयोजित की गई। खनन  क्षेत्रों के विकास के लिए धन स्वीकृत करने का निर्णय लिया गया। प्रभावितों के बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए आठ विद्यालयों के लिए 40 लाख 53 हजार रुपये स्वीकृत किए गए। जिसमें कन्या इंटर कालेज दफौड़ को दो लाख, इंटर कालेज असों की मरम्मत को 3.90 लाख, प्राथमिक विद्यालय सिराला में मरम्मत के लए चार लाख, प्राथमिक विद्यालय मुस्योली  के लिए 3.10 लाख, ताछनी के लिए 3.84 लाख, हाइस्कूल गुरना के लिए 7.20 लाख, जखेड़ा के लिए 6.96 लाख, इंटर कालेज गागरीगोल 9.53 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई।

स्वास्थ्य केंद्र कपकोट मे 20 बेड का अस्पताल बनाने को 50 लाख, जलसंस्थान को 33.31 लाख  दिए गए। जिससे उद्यमस्थल रीमा में सोलर हैंडपंप के लिए 11.92 लाख, कठपुड़ियाछीना के लिए 11.92 लाख और ग्रीष्मकाल, आपदाकाल के लिए पिकअप वाहन क्रय करने के लिए 9.47 लाख रुपये स्वीकृत किए गए।

लोनिवि कपकोट को केदारेश्वर मैदान मुख्य मार्ग दीवार बनाने को 13 लाख, लघु सिंचाई को प्राथमिक विद्यालय नयाल के जीर्णोंद्धार के लिए पांच लाख रुपये दिए गए। बैठक में खान अधिकारी लेखराज, डीडीओ केएन तिवारी, एसडीएम हरगिरी, सीईओ पदमेंद्र सकलानी आदि मौजूद थे।

Edited By Prashant Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept