Move to Jagran APP

हल्द्वानी में कूड़े की आग भड़कने से आधा दर्जन कारें जलकर राख, लाखों का नुकसान

हल्द्वानी में कूड़े की आग से रविवार को लाखों का नुकसान हो गया। गौजाजाली उत्तर में खाली प्लाट में इकट्ठा हुए कूडे़ के ढेर में किसी ने आ लगा दी थी। हवा के कारण आग फैल गई और पास में खड़े कई दर्जन वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 02:25 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 02:25 PM (IST)
हल्द्वानी में कूड़े की आग भड़कने से आधा दर्जन कारें जलकर राख, लाखों का नुकसान
हल्द्वानी में कूड़े की आग भड़कने से आधा दर्जन कारें जलकर राख, लाखों का नुकसान

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी में कूड़े की आग से रविवार को लाखों का नुकसान हो गया। गौजाजाली उत्तर में खाली प्लाट में इकट्ठा हुए कूडे़ के ढेर में किसी ने आ लगा दी थी। हवा के कारण आग फैल गई और पास में खड़े कई दर्जन वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान आग पर जब तक काबू पाया जाता तब तक करीब आधा दर्ज कारें जलकर रख हो गईं। वाहनों में आग लगने के दौरान गनीमत रही कि किसी भी वाहन का तेल टैंक नहीं फटा। यदि तेल टैंक फटता तो एक भीषण हादसा हो सकता था।

loksabha election banner

नईबस्ती आस्ताना मस्जिद निवासी रियासत अली का गौजाजाली उत्तर में प्लाट है। प्लाट के खाली होने के चलते स्थानीय लोग उसे पार्किंग के तौर पर प्रयोग कर रहे थे। साथ ही प्लाट के एक किनारे में कूड़ा डालने की जगह भी लोगों ने बनाई है। रविवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे कूड़े के ढ़ेर से उठी चिंगारी से इमरान अंसारी के घर के आगे सोफे बनाने के लिए रखे फर्नीचर ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग वाहनों तक जा पहुंची। आस-पास के लोगों की नजर जब आग पर पड़ी तो बुझाने के प्रयास शुरू किए गए। लेकिन तब तक आग एक के बाद एक कई वाहनों को अपनी चपेट में ले चुकी थी।

इसकी सूचना पार्षद रईस अहमद उर्फ गुड्डू ने डायल 112 व फायर ब्रिगेड को दी। सूचना के करीब आधे घंटे बाद पहुंचे दमकल के चार वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक प्लाट में खड़े आधा दर्जन से अधिक वाहन स्वाहा हो चुके थे। इस अग्निकांड में इमरान का छोटा हाथी संख्या यूके 04पीबी-7533, रईस अहमद की सेंट्रो कार संख्या यूके 04बी-2878, शहान अली की अल्टो कार यूके 04सी-8897, जुवैद की आईटेन कार यूपी 80बीसी-4776, मोहम्मद इकबाल की कार संख्या यूके 18एफ-0872 समेत दो अन्य वाहन पूरी तरह जल गए। जबकि हारून की कार संख्या यूके 06एएच-6703 को दमकल वाहनों ने जलने से बचा लिया। लेकिन इस कार का पिछला हिस्सा जल गया। सूचना पर तहसीलदार समेत एसओ बनभूलपुरा मोहम्मद युनूस ने आग से हुई क्षति का मुआयना किया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.