Move to Jagran APP

Kumaon Corona News Update: हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में एक दिन में 35 मौत, 848 नए संक्रमित मिले

हल्द्वानी के एसटीएच में कोरोना संक्रमण से अब तक एक दिन में सर्वाधिक मौतें हुईं हैं। मंगलवार को यहां रिकार्ड 35 मौतें हुईं। इसी के साथ एक साथ 848 नए संक्रमित भी मिले हैं यह भी सर्वाधिक है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 09:42 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 08:18 AM (IST)
सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मिलने के मामले में नैनीताल जिला प्रदेश में तीसरे नंबर पर रहा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जिले में कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी जारी है। मंगलवार को 848 नए संक्रमित मिले। 291 ठीक होकर अपने घर लौटे। अब तक के कोरोना काल में एसटीएच में संक्रमण से मौत का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। इससे पहले एक दिन में इतनी मौतें नहीं हुईं थीं। स्वास्थ्य विभाग के स्टेट हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मिलने के मामले में  नैनीताल जिला प्रदेश में तीसरे नंबर पर रहा। यहां अब तक 20203 लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, इनमें से 14557 लोग ठीक हो चुके हैं। इधर, डा. सुशीला तिवारी अस्पताल में मंगलवार को 35 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें से अधिकांश की हालत काफी नाजुक बनी हुई थी।

loksabha election banner

तहसीलदार रखेंगे एजेंसियों पर नजर

डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने ऑक्सीजन सिलेंडरो की कमी और कालाबाजारी पर नजर रखने के लिए ऑक्सीजन गैस एजेंसियों पर तहसीलदारों की नियुक्ति की है। अग्रवाल ऑक्सीजन एजेंसी की निगरानी तहसीलदार हल्द्वानी नितेश डागर, चिराग ऑक्सीजन एजेंसी की निगरानी तहसीलदार कालाढूंगी प्रियंका रानी करेंगी। डीएम ने दोनों तहसीलदारों को निर्देश दिये हैं कि वे ऑक्सीजन एजेंसी में प्रतिदिन प्राप्त होने वाली ऑक्सीजन और उसके वितरण का सत्यापन करेंगे।

पत्रकारों के लिए वाट्सएप नंबर जारी

नैनीताल और उधमसिंह नगर के पत्रकारों की कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाओं संबंधी मदद के लिए वाट्सएप नंबर 7055007008 जारी किया गया है। कोरोना संक्रमण के कारण होम आइसोलेट होने पर पत्रकार को इस वाट्सएप नंबर पर अपने घर का पता, आइसोलेशन की तिथि और मोबाईल नम्बर की जानकारी देनी होगी। वहीं, अस्पताल में भर्ती पत्रकार को अस्पताल का नाम की जानकारी देगी होगी। यह जानकारी उप निदेशक सूचना योगेश मिश्रा ने दी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.