Move to Jagran APP

शार्टकट में अमीर बनने की चाहत में जिम ट्रेनर बन गया शातिर लुटेरा

आदर्श कालोनी निवासी सौरभ राय इंटर तक पढ़ा है। प्राइवेट जाब के बाद जिम ट्रेनर बना और जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में वह लुटेरा बन गया। पहली वारदात में पुलिस की पकड़ से दूर होने के कारण हौसला बढ़ा तो वह पूरी तरह से इस दलदल में उतर गया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 09:53 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 09:53 AM (IST)
शार्टकट में अमीर बनने की चाहत में जिम ट्रेनर बन गया शातिर लुटेरा
पुलिस ने काशीपुर से लेकर रुद्रपुर तक 125 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

विनोद भंडारी, रुद्रपुर : यूएसनगर में रुद्रपुर, काशीपुर और किच्छा में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का सरगना शार्ट कट में अमीर बनने के लिए जिम ट्रेनर से लुटेरा बन गया। इसके लिए उसने अपने साथ युवकों को भी जोड़ दिया। बाद में रुद्रपुर में पहली वारदात को अंजाम दिया। पुलिस उस तक नहीं पहुंच पाई तो हिम्मत बढ़ गई और किच्छा के बाद काशीपुर में ज्वेलर्स की दुकान में लूट का असफल प्रयास के बाद दरोगा की बाइक लूटकर फरार हो गया। इस पर पुलिस ने काशीपुर से लेकर रुद्रपुर तक 125 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

आदर्श कालोनी निवासी सौरभ राय इंटर तक पढ़ा है। पुलिस के मुताबिक इस बीच वह ऑनलाइन मनी ट्रांजेक्शन करने वाली एक कंपनी में भी कई साल काम किया। इस दौरान उसे बॉडी बनाने का शौक हुआ तो जिम जाने लगा। धीरे धीरे वह रुद्रपुर के एक जिम में ट्रेनर बन गया। इसी बीच उसके मन में जल्द अमीर बनने का सपना पनप गया। ऐसे में उसने नानकमत्ता और हाल आदर्श कालोनी निवासी तरसेम को अपने साथ मिला लिया और कैश मैनेजमेंट कंपनी कर्मी का डेढ़ माह तक रेकी की। 12 जुलाई को मौका मिलने पर उसने कैश मैनेजमेंट कर्मी से तमंचे के बल पर 10 लाख लूट लिए।

लूट की वारदात के बाद रुद्रपुर पुलिस और एसओजी बदमाशों के तलाश में जुटी रही लेकिन सौरभ राय तक नहीं पहुंच पाई। इससे उसकी हिम्मत और बढ़ गई और उसने आठ अक्टूबर को एक बार फिर से तरसेम के साथ मिलकर किच्छा में 75 हजार की लूट कर दी। साथ ही गुरुवार को भी सौरभ राय ने अपने गिरोह में कुछ और लोगों को शामिल कर काशीपुर में पहले ज्वेलर्स की दुकान में लूट का प्रयास किया। असफल होने पर वह साथी संग फरार हो गया और रास्ते में दरोगा को तमंचा दिखाकर बाइक लूट ली। एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस और एसओजी ने काशीपुर के साथ ही घटनास्थल और आसपास के अलावा आइटीआइ, बाजपुर, केलाखेड़ा, पैगा, गदरपुर, रुद्रपुर तक 125 सीसीटीवी कैमरे खंगाले और लुटेरों तक पहुंच गई।

सरगना सौरभ ही करता था रेकी, बुर्का भी पहना 

एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट ने बताया कि गिरोह का सरगना सौरभ राय घटना को अंजाम देने से पहले रेकी करता था। रुद्रपुर और किच्छा में भी उसने रेकी की। जिसके बाद गुरुवार को काशीपुर में ज्वैलर्स की दुकान में लूट की वारदात से पहले उन्होंने रैकी की। जब ज्वैलर्स स्वामी की पत्नी दुकान में थी तो उन्होंने वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंच गए। बताया कि बुर्का में जो बदमाश तमंचा ताने था वह भी सौरभ राय ही था। 

अपराधिक इतिहास खंगाल रही पुलिस, लगेगा गैंगस्टर 

रुद्रपुर, किच्छा और काशीपुर में लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों पर गैंगस्टर लगेगा। एसएसपी दलीप ङ्क्षसह कुंवर ने बताया कि सौरभ राय, तरसेम ङ्क्षसह के साथ ही सत्यम कुमार, सचिन कुमार और अरुण कुमार वर्मा उर्फ सोनू ने चार माह में लूट की पांच वारदात को अंजाम दिया। पांचों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है, साथ ही इनके खिलाफ पुलिस गैंगस्टर की भी कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.