Move to Jagran APP

जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं युवती के स्वजन, युवक ने तहरीर देकर लगाया आरोप

काशीपुर में युवक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि दूसरे संप्रदाय की उसकी पूर्व सहकर्मी के परिवार वाले उसका धर्म परिवर्तन करा कर युवती से उसकी शादी करवाना चाहते हैं। युवक ने आशंका जताई है कि युवती के स्वजन उसे झूठे केस में फंसा सकते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 07:24 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:24 PM (IST)
जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं युवती के स्वजन, युवक ने तहरीर देकर लगाया आरोप
जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं युवती के स्वजन, तहरीर देकर लगाया आरोप

काशीपुर, जागरण संवाददाता : ऊधमसिंहनगर जिने के काशीपुर में युवक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि दूसरे संप्रदाय की उसकी पूर्व सहकर्मी के परिवार वाले उसका धर्म परिवर्तन करा कर युवती से उसकी शादी करवाना चाहते हैं। युवक ने आशंका जताई है कि युवती के स्वजन कभी भी उसे झूठे केस में फंसा सकते हैं। युवक ने कोतवाली पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

मोहल्ला टांडाउज्जैन निवासी एक युवक ने रविवार को कोतवाली पुलिस व अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर को दिए पत्र में बताया वह जून 2018 में एक निजी कंपनी में काम करता था। उसी दौरान नगर निवासी एक युवती से उसकी जान-पहचान और फिर दोस्ती हो गई। युवती की गरीबी को देखते हुए समय-समय पर वह उसकी पैसे इत्यादि से मदद किया करता था। लाकडाउन के दौरान उसकी नौकरी छूट गई।

युवती के कहने पर वह उसके स्वजनों को लेकर बनारस भी गया। 31 दिसंबर 2020 की शाम लगभग सात बजे युवती उसके घर आ गई और कहने लगी कि मुझे कहीं ले चलो वरना मैं आत्महत्या कर लूंगी। युवती के काफी जिद करने के कारण युवक उसे रोडवेज बस अड्डे के पास स्थित एक होटल में ले गया। युवती को वहां छोड़कर उसने उसके स्वजनों को सूचना दे दी और वह अपने घर चला गया।

बाद में युवती के घर वाले उसे वापस ले गए। उसके बाद से युवती के घर वाले उसे परेशान कर रहे हैं। जबरन उसका धर्म परिवर्तन करा कर युवती से उसकी शादी कराना चाहते हैं। युवक ने आशंका जताई कि युवती के परिवार वाले उसे किसी झूठे केस में फंसा सकते हैं। एसएसआइ कोतवाली सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि उन्हें अभी तक मामले की जानकारी नहीं है। प्रकरण को दिखवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.