Move to Jagran APP

घुनी नंबर एक के नलकूप की मरम्मत पूरी, आज से जलापूर्ति शुरू, दो हजार की आबादी को राहत

शहर के कालाढूंगी रोड स्थित घुनी नंबर एक स्थित नलकूप की मरम्मत का काम शुक्रवार की देर रात पूरा कर दिया गया। शनिवार सुबह नलकूप का ट्रायल करने के बाद जलापूर्ति सुचारू कर दी गई है। दो हजार से अधिक की आबादी ने राहत महसूस की है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 10:55 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 10:55 AM (IST)
घुनी नंबर एक के नलकूप की मरम्मत पूरी, आज से जलापूर्ति शुरू, दो हजार की आबादी को राहत
पानी की सप्‍लाई सुरू होने से लोगों ने राहत महसूस की है।

हल्द्वानी, जेएनएन: शहर के कालाढूंगी रोड स्थित घुनी नंबर एक स्थित नलकूप की मरम्मत का काम शुक्रवार की देर रात पूरा कर दिया गया। शनिवार सुबह नलकूप का ट्रायल करने के बाद जलापूर्ति सुचारू कर दी गई है। 20 दिन के बाद नलकूप सही होने से दो हजार से अधिक की आबादी ने राहत महसूस की है।

loksabha election banner

कालाढूंगी रोड स्‍थ‍ित घुनी नंबर एक में सिंचाई विभाग के नलकूप से पेयजल की आपूर्ति भी होती है। इस नलकूप से करीब 400 परिवारों के पेयजल कनेक्शन जुड़े हैं। 20 दिन पहले नलकूप की मोटर फुँक गई थी। इससे सिंचाई के साथ ही पेयजल का संकट पैदा हो गया था। सिंचाई विभाग ने नलकूप के पाइप और मोटर दीपावली से पहले ही निकाल ली थी। नलकूप को मरम्मत के लिए नलकूप खंड की वर्क शॉप भेजा गया था। वहीं मोटर सही करने वाले मिस्त्री के दीपावली की छुट्टी पर जाने से मरम्मत का काम अटक गया। जबकि पाइप निकलने और जोड़ने वाले श्रमिक भी छुट्टी पर चले गए। दीपावली से लौटने के बाद मंगलवार से मोटर मरम्मत होकर आई। इस वजह से नलकूप की मरम्‍मत में अ‍ध‍िक समय लग गया। इस कारण लोगों को अध‍िक समय तक द‍िक्‍कत झेलनी पड़ी। मंगलवार से पाइप जोड़ने का काम शुरू किया गया। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि शुक्रवार देर रात तक नलकूप के पाइप जोड़ने का काम कराया गया। उसके बाद शनिवार की सुबह नलकूप का ट्रायल किया गया। नलकूप का संचालन सही होने पर सुबह से गांव को पेयजल की आपूर्ति शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.