Move to Jagran APP

डीएम बोले, 15 दिन के अंदर मच्छरमुक्त करें सभी अस्पताल

डीएम विनोद कुमार सुमन ने चिकित्सा विभाग में जनपद स्तर पर खर्च की खर्च की धनराशि का ब्यौरा तलब किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 11:06 PM (IST)
डीएम बोले, 15 दिन के अंदर मच्छरमुक्त करें सभी अस्पताल
डीएम बोले, 15 दिन के अंदर मच्छरमुक्त करें सभी अस्पताल

जागरण संवाददाता, नैनीताल : डीएम विनोद कुमार सुमन ने चिकित्सा विभाग में जनपद स्तर पर खर्च की धनराशि का ब्योरा तलब किया है। उन्होंने चेताया है कि यदि अगली बैठक में ब्योरा प्रस्तुत नहीं किया गया और अन्य पुख्ता रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की गई तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

मंगलवार को डीएम ने 28 सितंबर से शुरू डायरिया नियंत्रण पखवाड़े के सफल संचालन को अभी से कार्ययोजना बनाने, वायरल फीवर, डेंगू, डायरिया समेत अन्य बीमारियों के मरीजों का सही उपचार करने, संभावित बीमारियों वाले क्षेत्रों को चिह्नित करते हुए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। डीएम ने अधिकारियों को 15 दिन के भीतर का विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर सभी अस्पतालों को मच्छरमुक्त बनाने को कहा है। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि कोई भी बच्चा स्वास्थ्य परीक्षण से नहीं छूटना चाहिए, जिन बच्चों को उपचार के लिए हायर सेंटर भेजा जा रहा है। उनकी नियमित मॉनीटरिंग की जाए। कहा कि जो टीबी मरीज उपचार के बीच में दवा छोड़ रहे हैं, उनकी निगरानी की जाए। उन्होंने नशे पर अंकुश के लिए हल्द्वानी, रामनगर, नैनीताल, लालकुआं में विशेष छापामारी अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। बैठक में सीएमओ डॉ. भारती राणा, डॉ. तरुण टम्टा, डॉ. एमएम तिवारी, डॉ. राजेश साह, मदन मेहरा, दीवान सिंह, भागीरथी जोशी, अनीता आर्य, अनुलेखा बिष्ट व शंकर ओली आदि मौजूद थे। गांधी जयंती के कार्यक्रम तय, नैनीताल में चलेगा विशेष सफाई अभियान

नैनीताल : डीएम विनोद कुमार सुमन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में गांधी जयंती कार्यक्रम तय किए गए। बताया कि सभी ब्लॉक तहसील में सुबह साढ़े छह बजे प्रभातफेरी निकाली जाएगी। आठ बजे कार्यालय में ध्वजारोहण होगा जबकि महात्मा गांधी व पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण के बाद नैनीताल के तल्लीताल, ठंडी सड़क, माल रोड, कैनेडी पार्क व अन्य स्थानों पर सफाई अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने निकायों के अधिशासी अधिकारियों से मलिन बस्तियों में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। स्कूल में कक्षा दस व 12 के बच्चों के बीच राष्ट्रपिता के व्यक्तित्व तथा युवाओं में नशाखोरी विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। अपराह्न दो बजे स्कूलों, विभागों द्वारा जुलूस व झाकियां निकाली जाएंगी। बैठक में सीडीओ विनीत कुमार, एडीएम बीएल फिरमाल, एसपी सिटी हरीश सती, डीडी रुवाली, चंदन सिंह अधिकारी व विपिन कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.