Move to Jagran APP

पूर्व फौजी को उसकी मानसिक विक्षिप्त बेटी ने गला घोंटकर मार डाला nainital news

मानसिक रूप से अस्वस्थ बेटी के गला घोंटकर पिता की हत्या करने की पुलिस आशंका जता रही है। बेटी का ससुराल कोटाबाग ब्लॉक में है और वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहती है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 09:24 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 09:24 AM (IST)
पूर्व फौजी को उसकी मानसिक विक्षिप्त बेटी ने गला घोंटकर मार डाला nainital news
पूर्व फौजी को उसकी मानसिक विक्षिप्त बेटी ने गला घोंटकर मार डाला nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : बरेली रोड की चौधरी कॉलोनी में रहने वाले सेवानिवृत्त फौजी की उसकी बेटी ने हत्या कर दी। प्रथम दृष्टया मानसिक रूप से अस्वस्थ बेटी के गला घोंटकर पिता की हत्या करने की पुलिस आशंका जता रही है। बेटी का ससुराल कोटाबाग ब्लॉक में है और वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहती है। गुरुवार को मानसिक रोग चिकित्सक को दिखाने के बाद उसका पति कोटाबाग स्थित अपने घर चला गया।

prime article banner

हल्द्वानी में चल रहा था इलाज

बरेली रोड स्थित चौधरी कॉलोनी में रहने वाले सूर्य सिंह नेगी सेना से रिटायर हुए थे। उनकी छोटी बेटी ज्योति की ससुराल कोटाबाग में है। ज्योति का पति राजेंद्र कन्याल दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है। पुलिस के मुताबिक सूर सिंह नेगी की पत्नी कुछ समय से पूना में रहने वाले फौजी बेटे के पास गई है। इस बीच ज्योति मानसिक रूप से बीमार चल रही है। 15 जनवरी को ज्योति को उसका पति राजेंद्र इलाज के लिए हल्द्वानी लेकर आया। गुरुवार की सुबह राजेंद्र ने ज्योति का नवाबी रोड में रहने वाले मानसिक रूप चिकित्सक से उपचार कराया। इसके बाद वह ज्योति को पिता के पास छोड़कर कोटाबाग चला गया। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे अचानक ज्योति को बीमारी का दौरा पड़ गया। उसने अपने पिता सूर्य सिंह का गला दबा दिया।

चिल्लाने पर दौड़े पड़ोसी, बेटी ने खुद खोला दरवाजा

सूर्य सिंह ने किरायेदार राकेश को आवाज लगायी। दो मंजिले पर रहने वाले राकेश के आने पर कमरा भीतर से बंद मिला। राकेश से शोर मचाकर अन्य किरायेदारों को एकत्र किया। लोगों ने खिड़की से झांका तो भीतर सूर्य सिंह जमीन पर अचेत पड़े थे। लोगों के दरवाजा तोडऩे की कोशिश करने के दौरान ही ज्योति ने खुद ही दरवाजा भीतर से खोल दिया। इसके बाद लोग रिटायर्ड फौजी को उपचार के लिए एसटीएच लेकर गए, वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि ज्योति को एसटीएच के मानसिक रोग विभाग में भर्ती कराया गया है। परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : हल्‍द्वानी के व्‍यापारी को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, मुरादाबाद पुलिस ने गिरोह को धरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.