Uttarakhand Election 2022 : संकीर्ण मानसिकता के लोग हैं भाजपाई : हरीश रावत

पूर्व मुख्यमंत्री तथा लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत ने प्रेस वार्ता कर भाजपा पर हमला बोला। कहा कि भाजपा के नेता संकुचित मानसिकता के हैं। लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी तमाम लंबित समस्याओं का समाधान शीघ्र कर दिया जाएगा।

Prashant MishraPublish: Sat, 29 Jan 2022 04:23 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 04:23 PM (IST)
Uttarakhand Election 2022 : संकीर्ण मानसिकता के लोग हैं भाजपाई : हरीश रावत

जागरण संवाददाता, लालकुआं : उत्तराखंड में नामांकन बंद होने के बाद नेता अपने क्षेत्रों में प्रचार को जुट गए हैं। इस दौरान विरोधी पार्टियों पर खुलकर हमले भी शुरू हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री तथा लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत ने प्रेस वार्ता कर भाजपा पर हमला बोला। कहा कि भाजपा के नेता संकुचित मानसिकता के हैं। लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी तमाम लंबित समस्याओं का समाधान शीघ्र कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के 6 महीने के अंदर लालकुआं में बाईपास का निर्माण कर दिया जाएगा।

 हरीश रावत ने भारतीय जनता पार्टी पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया। कहा कि वे लोग संकीर्ण मानसिकता के दायरे से अब तक ऊपर नहीं उठे हैं और तरह-तरह के भ्रामक प्रचार  कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग आज उनके बाहरी होने का प्रचार कर रहे हैं जबकि उन्होंने अपने 55 वर्ष के राजनीति जीवन में कभी भी किसी के जन्म स्थान और पार्टी के संदर्भ में नहीं पूछा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार स्वरोजगार दिला कर उत्तराखंड से पलायन को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा। फसलों पर आने वाले संकट को देखते हुए तीन प्रकार की कार्य योजना में काम किया जाएगा। जिसमें राज्य फसल बीमा योजना लागू करने के अलावा जंगली जानवरों की रोकथाम के लिए आवश्यक उपाय तथा आवारा पशुओं से होने वाले नुकसान को देखते हुए जगह-जगह पशु आवास केंद्र बनाए जाएंगे।

कहा कि पशु आवास केंद्र की व्यवस्थाओं के संचालन के लिए लोगों को आमंत्रित किया जाएगा और उन्हें उचित प्रोत्साहन राशि दी जाएगी तथा पशु आवास केंद्र सरकार की ओर से बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आईएसबीटी, अंतर्राष्ट्रीय चिड़ियाघर अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गोला के तटवर्ती क्षेत्रों से जुड़ी समस्याओं का निदान उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने गोला खनन से जुड़े व्यवसायी डंपर स्वामियों के संदर्भ में कहा कि इस पर एक कमेटी का गठन कर  अध्ययन कराया जाएगा और उनके होने वाले नुकसान की भरपाई की जाएगी। हरीश रावत ने भाजपा को चुनौती दी कि पांच साल में लालकुआं में इस कदर विकास कर देंगे कि लोग लालकुआं को उनके कर्म स्थान के रूप में जानेंगे।

Edited By Prashant Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept