Move to Jagran APP

हाईवे पर देर शाम को घायल तेंदुए की तलाश में वन कर्मियों ने शुरू की कांबिंग

हल्द्वानी मार्ग पर तेज गति वाहन की टक्कर से घायल हुए तेंदुए को ढूंढने के लिए जंगल में कांबिंग की गई। छह टीमों में शामिल 30 लोगों ने रेंजर संतोष पंत के निर्देशन में जंगल में अलग-अलग जगह कांबिंग की।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 02:01 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 02:01 PM (IST)
हाईवे पर देर शाम को घायल तेंदुए की तलाश में वन कर्मियों ने शुरू की कांबिंग
हाईवे पर देर शाम को घायल तेंदुए की तलाश में वन कर्मियों ने शुरू की कांबिंग

रामनगर, जेएनएन : हल्द्वानी मार्ग पर तेज गति वाहन की टक्कर से घायल हुए तेंदुए को ढूंढने के लिए जंगल में कांबिंग की गई। छह टीमों में शामिल 30 लोगों ने रेंजर संतोष पंत के निर्देशन में जंगल में अलग-अलग जगह कांबिंग की। लेकिन फिलहाल उसका कुछ पता नहीं चल सका है। वन विभाग का कहना है कि कोशिश की जा रही है कि तेंदुए काे रेस्क्यू कर उसका इलाज किया जा सके। लेकिन उसका पता नहीं चल सका है। कांबिंग जारी है।

loksabha election banner

तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत बैलपड़ाव रेंज में देर शाम साढ़े सात बजे अज्ञात वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुए को टक्कर मार दी थी। इसके बाद चालक मय वाहन मौके से भाग निकला। टक्कर लगने से घायल तेंदुआ चलने में अक्षम होने की वजह से सड़क पर ही बैठ गया। तेंदुए को सड़क पर बैठा देख वाहन रुक गए। उसे को आंतरिक चोट लगी होने की बात कही जा रही है। इस दौरान हल्द्वानी मार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। सूचना पर बैलपड़ाव रेंजर संतोष पंत टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

लोगों की भीड़ होने से वन कर्मियों को रेस्क्यू के लिए परेशानी का सामना भी करना पड़ा। लोग उसकी फोटो खींचने व वीडियो बनाते रहे। उन्हें हटाने के लिए वन कर्मियों व पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। वन कर्मियों ने तेंदुए को जाल डालकर रेस्क्यू करने का प्रयास किया। लेकिन वह वन कर्मियों के चंगुल से छूटकर जंगल की ओर भाग गया । वनकर्मी उसे पकडऩे जंगल में भी घुसे, लेकिन उसने गुर्राना शुरू कर दिया। हमले की आशंका पर वनकर्मी वापस लौट आए। शुक्रवार को उसकी तलाश में कांबिंग शुरू हुई । बहरहाल उसका पता नहीं चल सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.