कमजोर और बूढ़े हाथी की तलाश में जुटा वन विभाग, जानिए क्‍या है मामला

रविवार शाम भाखड़ा पुल के पास जंगल से आए एक हाथी ने आधे घंटे तक सड़क को जाम कर दिया। दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई थी। जिसके बाद दो रेंजों की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बामुश्किल हाथी को सड़क से नीचे उतारा गया।

Skand ShuklaPublish: Mon, 29 Nov 2021 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 12:09 PM (IST)
कमजोर और बूढ़े हाथी की तलाश में जुटा वन विभाग, जानिए क्‍या है मामला

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रविवार शाम भाखड़ा पुल के पास जंगल से आए एक हाथी ने आधे घंटे तक सड़क को जाम कर दिया। दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई थी। जिसके बाद दो रेंजों की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बामुश्किल हाथी को सड़क से नीचे उतारा गया। रामनगर डिवीजन की फतेहपुर रेंज से आया हाथी अब तराई केंद्रीय डिवीजन की गदगदिया रेंज के जंगल को जा चुका है।

वहीं, वन विभाग का कहना है कि हाथी की शारीरिक बनावट को देख पता चलता है कि वह बूढ़ा होने के साथ कमजोर भी है। ऐसे में वन विभाग की टीम प्रयास में जुटी है कि उसे जंगल में तलाशने के बाद निगरानी भी जाए। ताकि बीमारी की स्थिति में उपचार को व्यवस्था की जा सके।

रविवार दोपहर के वक्त भाखड़ा पुल पार सड़क किनारे जंगल क्षेत्र में एक हाथी लगातार नजर आ रहा था। हाईवे से गुजरने वाले अधिकांश लोगों ने वाहन रोक हाथी की फोटो-वीडियो बनाने के साथ सेल्फी भी ली। इस बीच वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद हो-हल्ला कर बड़ी मुश्किल से उसे गदगदिया रेंज के जंगल की तरफ भेजा गया।

फतेहपुर रेंज के डिप्टी रेंजर किशोर गोस्वामी ने बताया कि शारीरिक बनावट हाथी उम्रदराज और कमजोर लग रहा था। यह स्पष्ट नहीं है कि वह बीमार भी हो। तराई केंद्रीय डिवीजन को भी पूरी जानकारी दे दी गई है। ताकि जंगल में भी उस पर नजर रखी जा सके।

Edited By Skand Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept