Move to Jagran APP

टनकपुर में वन विभाग ने पकड़ा साल की लकड़ी से लदा मैक्स वाहन, दो गिरफ्तार

टीम ने उसका पीछा किया और उसे पुलिस की मदद से ठूलीगाड़ पुलिस बैरियर के पास पकड़ लिया। चैकिंग के दौरान मैक्स वाहन संख्या- यूके 04टी 1489 से अवैध रूप से जंगल से चिरान की गई साल की लकड़ी के 21 नग बरामद हुए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 05:39 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 05:39 PM (IST)
टनकपुर में वन विभाग ने पकड़ा साल की लकड़ी से लदा मैक्स वाहन, दो गिरफ्तार
टीम ने वाहन को सीज कर चालक एवं लकड़ी ला रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, टनकपुर : वन विभाग की टीम ने शुक्रवार रात ठूलीगाड़ पुल के पास एक मैक्स वाहन से साल की चिरान की गई अवैध लकड़ी बरामद की। टीम ने वाहन को सीज कर चालक एवं लकड़ी ला रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

शुक्रवार रात वन विभाग को सूचना मिली की मैक्स वाहन से साल की चिरान की गई लकड़ी ले जाई जा रही है। जिसकी सूचना के बाद ठूलीगाड़ पुल के पास पहुंच गई। वन विभाग की टीम को देखकर चालक ने तेजी से वाहन दौड़ा दिया। टीम ने उसका पीछा किया और उसे पुलिस की मदद से ठूलीगाड़ पुलिस बैरियर के पास पकड़ लिया। चैकिंग के दौरान मैक्स वाहन संख्या- यूके 04टी, 1489 से अवैध रूप से जंगल से चिरान की गई साल की लकड़ी के 21 नग बरामद हुए हैं।

पुलिस ने वाहन चालक से लकड़ी के वैध कागज मांगे तो वह कोई जबाव नहीं दे पाया। विभाग ने लकड़ी कब्जे में लेकर वाहन को सीज कर दिया है। वन दारोगा भरत सिंह नेगी ने बताया कि चालक और वाहन में बैठे दूसरे व्यक्ति को गिरफ्तार कर उनके पूछताछ की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्णागिरि क्षेत्र मे जंगल से लकड़ी काटकर हत्था चिरान का कार्य जोरों से चल रहा है। इस क्षेत्र में पुलिस व वन चौकी दूर होने के कारण चोरों के हौसले बुलंद है। वहीं  तस्कर पूर्णागिरि में साल की लकडिय़ों को कट्टे व पन्नी में छुपाकर मैक्स व अन्य वाहनों में छुपाकर टनकपुर ला रहे हैं।

बताया जा रहा है कि तस्कर दो पुलिस चौकी व दो वन चौकी की आंख में धूल झोंककर आसानी से पूर्णागिरि से टनकपुर बेच रहे हैं। टीम में ठूलीगाड़ चौकी प्रभारी एसआई देवेन्द्र मनराल, वन दरोगा भरत नेगी, बीट अधिकारी संजय सिंह अधिकारी, विपिन चन्द्र आर्या व कांस्टेबल मंजीत सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.