रुद्रपुर में बीच बाजार पंजाब बेअरिंग गोदाम में लगी आग, बुझान में लगे दमकल के 10 वाहन

ऊधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर मुख्य बाजार स्थित मोबिल और इंजन आयल की पंजाब बेअरिंग के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इसका पता चलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Skand ShuklaPublish: Fri, 07 Jan 2022 09:08 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 09:08 AM (IST)
रुद्रपुर में बीच बाजार पंजाब बेअरिंग गोदाम में लगी आग, बुझान में लगे दमकल के 10 वाहन

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर मुख्य बाजार स्थित मोबिल और इंजन आयल की पंजाब बेअरिंग के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इसका पता चलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फिलहाल आग से हुए नुकसान आंकलन किया जा रहा है।

ओमेक्स निवासी भाई बलवीर कालरा और गुरनाम कालरा की मुख्य बाजार स्थित जनता इंटर कॉलेज के पास पंजाब बेअरिंग नाम से मोबिल और इंजन आयल का तीन मंजिला गोदाम है। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात साढ़े आठ बजे के करीब वह गोदाम बंद कर घर चले गए। इसी बीच गोदाम में आग भड़क गई और धुवां उठने लगा।

यह देख आसपास के दुकानदार और लोग एकत्र होने लगे। उन्होंने इसकी जानकारी गोदाम स्वामी और दमकल कर्मियों को दी। सूचना पर एसपी सिटी ममता बोहरा, सीएफओ वंश बहादुर यादव, फायर स्टेशन ऑफिसर दमकल कर्मियों के साथ पहुंचते आग ने विकराल रूप ले लिया था। साथ ही आग तीन मंजिला तक पहुंच गई। इस पर मौके पर

पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए। दमकल के करीब 10 वाहनों ने दो घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान गोदाम स्वामी ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। सीएफओ रामधारी यादव ने बताया कि आग अज्ञात कारणों से लगी है। इसका पता लगाया जा रहा है।

भाजपा और कांग्रेस के नेता भी पहुंचे

गोदाम में लगी आग के बाद मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान विधायक राजकुमार ठुकराल, भाजपा नेता भारत भूषण चुघ, कांग्रेस के जगदीश तनेजा, मीना शर्मा सहित कई लोग पहुंचे और जानकारी ली।

आग बुझाने को काटनी पड़ी दीवार

गोदाम में लगी आग धीरे धीरे तीन मंजिला तक पहुंच गई। इस पर दमकल कर्मियों को आग बुझाने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान दमकल कर्मियों को आगे का रास्ता बनाने के लिए दीवार भी काटनी पड़ी।

मदद को लोग आए आगे

आग लगने के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। दमकल को आग पर काबू पाने में आ रही परेशानी देख लोग मदद को आगे आये। इस दौरान लोग गोदाम में रखे सामान को बचाने के साथ ही दमकल कर्मियों के साथ आग बुझाते नजर आए।

आसपास की दुकान बची

पंजाब बेअरिंग गोदाम के दोनों तरफ कई अन्य दुकान भी थी। गनीमत रही कि आग जब तक तेज होती तब तक दमकल कर्मियों ने आग बुझाना शुरू कर दिया था। नही तो आसपास की दुकान भी आग की चपेट में आ सकता था।

Edited By Skand Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept