Move to Jagran APP

हल्‍द्वानी में रामपुर रोड पर आग की लपटों से धधकी लीसा फैक्ट्री

रामपुर रोड पर जीतपुर नेगी स्थित इंडोकेम इंडस्ट्रीज लीसा फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई। देखते ही देखते सैंकड़ों क्विंटल लीसा आग की भेंट चढ़ गया। दमकल विभाग की तीन गाडिय़ों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 09:20 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 09:20 AM (IST)
हल्‍द्वानी में रामपुर रोड पर आग की लपटों से धधकी लीसा फैक्ट्री
हल्‍द्वानी में रामपुर रोड पर आग की लपटों से धधकी लीसा फैक्ट्री

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: रामपुर रोड पर जीतपुर नेगी स्थित इंडोकेम इंडस्ट्रीज लीसा फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई। देखते ही देखते सैंकड़ों क्विंटल लीसा आग की भेंट चढ़ गया। दमकल विभाग की तीन गाडिय़ों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से फैक्ट्री स्वामी को बड़ा नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

लीसा फैक्ट्री पूरन चंद्र डालाकोटी की है। दोपहर 1:50 बजे अचानक फैक्ट्री में आग लगी। कंपनी कर्मचारियों ने मालिक व दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल विभाग की टीम जब तक पहुंची, तब तक आग विकराल हो चुकी थी। टीम ने पानी की बौछार कर आग की लपटों को बुझाया। एफएसओ एमपी सिंह ने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग बुझाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आग लगने के बाद आसपास के दमकल कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया था, लेकिन तीन गाडिय़ों की मदद से ही आग पर नियंत्रण पा लिया गया।

लीसा जलने से बेकाबू हुई आग

फैक्ट्री के अंदर सैंकड़ों क्विंटल लीसा रखा हुआ था। आग लीसे तक पहुंचते ही बेकाबू हो गई। एक गोदाम से आग दूसरे गोदाम में पहुंच गई। आग लगने से आसपास के लोग व अन्य फैक्ट्री स्वामी हरकत में आ गए। लोगों ने भी अपने स्तर से आग को बुझाने का प्रयास किया।

सीएफओ रुद्रपुर करेंगे अग्निकांड की जांच

लीसा फैक्ट्री में हुए अग्निकांड की जांच रुद्रपुर के सीएफओ वंश बहादुर यादव करेंगे। एफएसओ एमपी सिंह ने बताया कि जिले के एफएसओ अवकाश पर हैं। इसलिए अग्निकांड की जांच अधिकारियों ने सीएफओ रुद्रपुर को सौंपी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.