Move to Jagran APP

फेसबुक पर देश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर बीटेक छात्र पर एफआईआर

फेसबुक पोस्ट पर भारतीयों पर अभद्र टिप्पणी कर अपशब्दों का प्रयोग करने वाले ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के बीटेक के छात्र के खिलाफ नगर के सभासद सुनील मेहता ने तहरीर सौंपी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 10:42 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 08:09 PM (IST)
फेसबुक पर देश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर बीटेक छात्र पर एफआईआर
फेसबुक पर देश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर बीटेक छात्र पर एफआईआर

भवाली, जेएनएन : फेसबुक पोस्ट पर भारतीयों पर अभद्र टिप्पणी कर अपशब्दों का प्रयोग करने वाले ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के बीटेक के छात्र के खिलाफ नगर के कहलकवीरा वार्ड के सभासद सुनील मेहता द्वारा तहरीर सौंपी गई है। तहरीर के मुताबिक पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। युवक कश्मीर के बारामुला जिले का रहने वाला है।
पुलिस जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भवाली नगर पालिका परिषद के कहलकवीरा वार्ड के सभासद सुनील मेहता द्वारा कोतवाली में  ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के बीटेक थर्ड एयर के छात्र शेख फरहत के खिलाफ देश के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने की तहरीर सौंपी गई है। तहरीर के मुताबिक फेसबुक पर द इंजीनियर नाम से एक वेब पेज बना हुआ है, जिसमें उरी फि़ल्म का एक पोस्ट डाला गया था। इस पर एक युवक ने भारत व भारतवासियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए गालीगलौज का प्रयोग किया है। जिस आइडी से उन अभद्र शब्दों का प्रयोग किया जा रहा था, उस आइडी की जांच करने पर पता चला कि वह आइडी ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में बीटेक थर्ड एयर के छात्र शेख फरहत की है, जिस पर सुनील मेहता द्वारा कोतवाली में तहरीर सौंपकर छात्र की गिरफ्तारी की मांग की गई है।
वहीं कोतवाल उमेद सिंह दानू ने का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोप सिद्ध होने के बाद ही पुलिस द्वारा आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करेगी। फिलहाल मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

prime article banner

हिंदू वादी संगठनों में उबाल
देश पर अभद्र टिप्पणी करने वाले छात्र का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष नितिन कार्की दर्जनों स्थानीय लोगो व ङ्क्षहदू वादी संगठन के युवकों के साथ कॉलेज में पहुंच गए और जमकर नारेबाजी करते हुए छात्र की गिरफ्तारी की मांग की। देर शाम तक सभी कॉलेज में जमे रहे। नितिन का कहना है कि देश के खिलाफ ऐसे अभद्र शब्दो का प्रयोग करने वाले के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलना चाहिए।

5 दिनों में हो आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई
हिंदूवादी संगठन के युवकों ने कोतवाल उमेद सिंह दानू से 5 दिनों के भीतर छात्र के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ देशद्रोह का मामला चलाने को कहा है। कहा यदि 5 दिनों के भीतर कार्रवाई नहीं होती है तो फिर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : दरिंदों को फांसी के तख्‍त तक पहुंचाते हैं इंस्पेक्टर विपिन चंद्र पंत

यह भी पढ़ें : चन्‍द्रशेखर ही निकला पत्‍नी और बेटियों का हत्‍यारा, जंगल से किया गया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.