Move to Jagran APP

तराई के जंगल में चार बाइक के साथ पचास हजार की लकड़ी बरामद, एक आरोपित भी धर दबोचा

तराई के जंगल में लकड़ी तस्करी धड़ल्ले से हो रही है। तराई पश्चमी वन प्रभाग के अंतर्गत ज्वाला वन क्षेत्र में वन कर्मियों ने चार मोटर साइकलों समेत 50 हजार की लकड़ी बरामद की है। एक आरोपित भी वन कर्मियों के हत्थे चढ़ गया ।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:42 PM (IST)
तराई के जंगल में चार बाइक के साथ पचास हजार की लकड़ी बरामद, एक आरोपित भी धर दबोचा
तराई के जंगल में चार बाइक के साथ पचास हजार की लकड़ी बरामद, एक आरोपित भी धर दबोचा

रामनगर, जागरण संवाददाता : तराई के जंगल में लकड़ी तस्करी धड़ल्ले से हो रही है। तराई पश्चमी वन प्रभाग के अंतर्गत ज्वाला वन क्षेत्र में वन कर्मियों ने चार मोटर साइकलों समेत 50 हजार की लकड़ी बरामद की है। एक आरोपित भी वन कर्मियों के हत्थे चढ़ गया। घेराबंदी के दौरान तीन आरोपित अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में कामयाब हो गए, जिनके बारे में वन विभाग ने पूरी जानकारी लेकर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गुरुवार की रात वन क्षेत्राधिकारी शेखर तिवारी को सूचना मिली कि ज्वाला वन क्षेत्र में कुछ तस्कर पेड़ों को काट रहे हैं। सूचना मिलने पर वनक्षेत्रधिकारी तिवारी ने अपने मातहत कर्मचारियों के साथ घेराबंदी करने की रणनीति बनाई। चारो ओर से अचानक ललकारने पर तीन आरोपित बाइक व लकड़ी के गिल्टे छोड़कर फरार हो गए जबकि एक वनकर्मियों के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम भजन सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी इटव्वा थाना बाजपुर जिला उधम सिंह नगर बताया।

पूछताछ के दौरान भजन सिंह ने अपने तीनों साथियों के नाम भी खोल दिए। काटे गए सागौन के गिल्टे, चार बाइक को रामनगर रेंज कार्यालय में जमा किया गया है। वनक्षेत्रधिकारी शेखर तिवारी ने बताया भजन सिंह को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है, जबकि फरार तीनों आरोपितों को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा कारवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि चारो लोगों पर पहले भी वन विभाग में कई मुकदमे दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.