Move to Jagran APP

ऊधमसिंह नगर में खाद की चोरी का पर्दाफाश, ढाई लाख रुपये समेत छह गिरफ्तार

चोरी के आरोपितों समेत उसे खरीदने वाले छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से पुलिस ने चोरी हुए खाद के कट्टे 2.54 लाख की नकदी छह मोबाइल दो आधार कार्ड एक प्लेटिना बाइक व दो डीएल बरामद किए हैं। वहीं एक चोर भागने में कामयाब रहा।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 06:27 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में खाद की चोरी का पर्दाफाश, ढाई लाख रुपये समेत छह गिरफ्तार
एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि फरार भोला की तलाश की जा रही है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : फ्लाईओवर के नीचे पार्क ट्रक से चोरी हुए छह लाख रुपये कीमत के 500 बोरे का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। पुलिस ने चोरी के आरोपितों समेत उसे खरीदने वाले छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से पुलिस ने चोरी हुए खाद के कट्टे, 2.54 लाख की नकदी, छह मोबाइल, दो आधार कार्ड, एक प्लेटिना बाइक व दो डीएल बरामद किए हैं। वहीं मामले में एक चोर भागने में कामयाब रहा।

loksabha election banner

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि 23 जनवरी को काशीपुर रोड स्थित फ्लाईओवर के नीचे से चोरों ने ट्रक यूके-06-सीए-2386 से 500 कट्टे सरकारी डीएपी खाद के चुरा लिए थे। इस मामले में ट्रांसपोर्टर फ्रैंडस कालाेनी निवासी ललित कुमार ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की थी। एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट और आदर्श कालोनी चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी की दो टीम जांच में जुट गई थी। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि जांच में मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ की थी। जिसके बाद शुक्रवार को सूचना मिली कि फुटेज में कैद कुछ युवक फ्लाईओवर के पास है। जिस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और बिना नंबर के प्लेटिना बाइक के साथ चार युवकों को दबोच लिया। 

एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम शादी नगर हकीरा, थाना मिलक खानम, रामपुर निवासी नरपाल सिंह पुत्र कृपाल सिंह, रटंगा बैरंगनगर, खजुरिया, रामपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार पुत्र शांति प्रसाद, ग्राम मिर्जापुर थाना बहेड़ी, बरेली निवासी रामपाल पुत्र चंद्रपाल, ग्राम हरैय्या, थाना कलड़िया, नवाबगंज, बरेली निवासी हर्ष कुमार पुत्र ह्दयेश बताया। तलाशी में नरपाल, धर्मेंद्र, रामपला के पास से 2.10 लाख रुपये और हर्ष कुमार के पास से 15 हजार बरामद हुए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि बरामद रुपये बेचे गए खाद के हैं। जिसे उन्होंने ग्राम टाहकला, थाना मिलक खानम, रामपुर निवासी मो.अतीक पुत्र सद्दीक और भोला के साथ मिलकर ग्राम अहमद नगर, मिलक खानम निवासी नावेद हसन पुत्र मेंहदी हसन को 950 रुपये प्रति कट्टे के हिसाब से बेचने की बात कहीं।

चारों की निशानदेही पर पुलिस और एसओजी ने नावेद हसन व अतीक को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही नावेद के गोदाम से 946 कट्टे डीएपी खाद और 10 हजार की नकदी के साथ ही मो.अतीक के हिस्से में आए 29 हजार नकद बरामद किए। बाद में पुलिस ने पकड़े गए सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार आरोपितों को जेल भेज दिया। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि फरार भोला की तलाश की जा रही है। इसके लिए पुलिस और एसओजी की टीम लगाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.