Move to Jagran APP

बिन्दुखत्ता में धान क्रय केंद्र के बार-बार बंद होने पर किसानों ने जताई नाराजगी

आज दूसरी बार क्रय केंद्र में धान खरीद बंद करने का नोटिस क्रय केंद्र के बाहर चस्पा कर दिया गया है। जबकि अभी भी क्रय रजिस्टर में दर्ज किसानों के फसल की तोल नही हो पाई। साथ ही अभी भी कई किसान अपना नाम दर्ज करने के इच्छुक हैं।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 11:44 AM (IST)
बिन्दुखत्ता में धान क्रय केंद्र के बार-बार बंद होने पर किसानों ने जताई नाराजगी
धान खरीद की क्षमता को बढ़ाया जाना चाहिए लेकिन शासन-प्रशासन केंद्र को दो बार खरीद बंद कर चुका है।

लालकुआं। अखिल भारतीय किसान महासभा ने बिन्दुखत्ता स्थित फसल क्रय केंद्र में धान की खरीद बन्द होने पर आक्रोश जाहिर किया और तुरंत क्रय केंद्र खोलकर सभी दर्ज किसानों के धान खरीद की गारंटी करने की मांग की। अखिल भारतीय किसान महासभा के जिलाध्यक्ष बहादुर सिंह जंगी ने कहा कि जन दवाब में बड़ी मुश्किल से खोले गए सरकारी क्रय केंद्र को बार बार बहानेबाजी से बंद करने की कार्यवाही से शासन- प्रशासन की मंशा स्पष्ट हो गई है। आज दूसरी बार क्रय केंद्र में धान खरीद बंद करने का नोटिस क्रय केंद्र के बाहर चस्पा कर दिया गया है। जबकि अभी भी क्रय रजिस्टर में दर्ज किसानों के फसल की तोल नही हो पाई। साथ ही अभी भी कई किसान अपना नाम दर्ज करने  के इच्छुक हैं। सरकारी क्रय केंद्र में सुविधा, सरलता और धान खरीद की क्षमता को बढ़ाया जाना चाहिए लेकिन शासन-प्रशासन केंद्र को दो बार खरीद बंद कर चुका है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि एक और नए कृषि कानूनों के संदर्भ में केंद्र सरकार बड़ी बड़ी बातें कर रही है लेकिन धरातल पर यह स्थिति है कि सरकारी क्रय केंद्रों पर खरीद से सरकार छुटकारा पाना चाहती है। ऐसे में सरकार के बड़े बड़े दावों के क्या मतलब? बहादुर सिंह जंगी ने मांग की कि धान खरीद केंद्र को कल से ही दोबारा खोलकर सभी किसानों के धान खरीद की गारंटी की जाए और भविष्य के लिए इस क्रय केंद्र को स्थायी रूप देकर सभी फसलों की खरीद की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.