Move to Jagran APP

भगत के प्रयासों से चकलुवा में डबल लेन पुल का होगा निर्माण, जाम की समस्या से लोगों को मिलेगी निजात

बताया कि कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के तहत 20 लाख रुपये की लागत से लामाचौड़ चौराहे से दक्षिण की ओर दो किलोमीटर मार्ग का नवीनीकरण व 18 लाख रुपये की लागत से चांदनीचौक घुड़दौडा से हरिपुर जमन सिंह तक 2.25 किलोमीअर मार्ग का नवीनीकरण कार्य भी स्वीकृत हो चुका है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 04:28 PM (IST)
भगत के प्रयासों से चकलुवा में डबल लेन पुल का होगा निर्माण, जाम की समस्या से लोगों को मिलेगी निजात
इस प्रस्ताव को उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणा में भी शामिल करवाया था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : चकलुवा क्षेत्र में निहाल नदी के ऊपर सिंगल लेन पुल होने के कारण कई बार जाम लग जाता है। यह पुल अब चौड़ा हो जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव को स्वीकृति मिल चुकी है। इसके लिए कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत लगातार प्रयासरत रहे। इस प्रस्ताव को उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणा में भी शामिल करवाया था।

loksabha election banner

भगत ने बताया कि लोक निर्माण सचिव की ओर से शासनादेश जारी हो गया। इसके लिए प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति भी मिल चुकी है। यह क्षेत्रवासियों की लिए बड़ राहत की बात है। विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने बताया कि कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के तहत 20 लाख रुपये की लागत से लामाचौड़ चौराहे से दक्षिण की ओर दो किलोमीटर मार्ग का नवीनीकरण व 18 लाख रुपये की लागत से चांदनीचौक घुड़दौडा से हरिपुर जमन सिंह तक 2.25 किलोमीअर मार्ग का नवीनीकरण कार्य भी स्वीकृत हो चुका है। जिसमें टेंडर प्रक्रिया गतिमान है, जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। पश्चिमी मंडल अध्यक्ष नवीन भट्ट, कालाढूंगी मंडल अध्यक्ष महेंद्र डिगारी, रामपुर लामाचौड़ के ग्राम प्रधान अजमेर सिंह, लामाचाैड़ खास की ग्राम प्रधान परमजीत कौर समेत समस्त ग्रामसभा वासियों ने कैबिनेट मंत्री भगत का आभार व्यक्त किया।

ऊंचापुल रामलीला मैदान में 24 को होगा टीकाकरण

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने शुक्रवार को ऊंचापुल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें अवगत कराया गया कि वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने की वजह से इस केंद्र में वैक्सीनेशन नहीं होगा। इसके लिए भी भगत ने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत से वार्ता की। साथ ही पूरी रिपोर्ट ली। एसीएमओ ने उन्हें बताया कि रविवार को कोविशील्ड वैक्सीन की खेप नैनीताल पहुंचेगी। इसके बाद 24 मई से 200 लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाई जाएगी। भगत ने बताया कि ऊंचापुल में वैक्सीन से संबंधित जानकारी के लिए पार्षद प्रमोद पंत से जानकारी ली जा सकती है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.