Move to Jagran APP

यूएसनगर में नशा तस्करों और अपराधियों पर होगा प्रहार : डीआइजी भरणे

दोनों ही राज्यों की पुलिस अपने अपने जिलों के अपराधियों की सूची का आदान प्रदान करेंगे। कहा कि अपराध और अपराधियों पर रोक लगाने के लिए जिले में सीसीटीवी कैमरों को जोड़ा जाएगा जिसका कंट्रोल रूम एसएसपी कार्यालय में होगा।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 10:45 PM (IST)
यूएसनगर में नशा तस्करों और अपराधियों पर होगा प्रहार : डीआइजी भरणे
वह मंगलवार को एसएसपी कार्यालय सभागार में पत्रकार वार्ता कर रहे थे।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नशा कारोबारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स को एक्टिव किया जाएगा। साथ ही यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए यातायात और सीपीयू के साथ बैठक कर ङ्क्षबदु तय किए जाएंगे। अपराध पर रोकथाम के लिए सीसीटीवी कैमरों को जोड़कर एसएसपी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। यह बात डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने कही। वह मंगलवार को एसएसपी कार्यालय सभागार में पत्रकार वार्ता कर रहे थे।

prime article banner

बतौर डीआइजी चार्ज ग्रहण करने के बाद पहली बार रुद्रपुर पहुंचे डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि ऊधमङ्क्षसह नगर उत्तर प्रदेश से सटा हुआ है। ऐसे में अपराधिक वारदात में भी बढ़ोत्तरी हुई है। बाहरी राज्यों से आने वाले बदमाशों पर अंकुश लगाने के लिए सीमावर्ती जिलों की पुलिस के साथ जल्द ही बार्डर मीङ्क्षटग की जाएगी। इस दौरान दोनों ही राज्यों की पुलिस अपने अपने जिलों के अपराधियों की सूची का आदान प्रदान करेंगे। कहा कि अपराध और अपराधियों पर रोक लगाने के लिए जिले में सीसीटीवी कैमरों को जोड़ा जाएगा, जिसका कंट्रोल रूम एसएसपी कार्यालय में होगा। डीआइजी ने कहा कि जिले में नशे का कारोबार भी बढ़ा है। नशे के कारोबारियों पर अंकुश लगाने के लिए एटीडीएफ काम कर रही है। अब रोजाना ही एटीडीएफ के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। कहा कि सप्लायरों से नशे की सामग्री बरामद हो या न हो, उन पर कार्रवाई की जाएगी। बड़े स्तर पर नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए एसटीएफ काम करेगी। जो जरूरत पडऩे पर बाहरी राज्यों के नशा तस्करों की गिरफ्तारी कर उनकी प्रापर्टी सील करने की भी कार्रवाई करेगी। डीआइजी ने यातायात व्यवस्था पर कहा कि यातायात सुगम हो। इसके लिए यातायात और सीपीयू के साथ मीङ्क्षटग की जाएगी। वार्ता में एसएसपी दलीप ङ्क्षसह कुंवर, एसपी सिटी ममता बोहरा, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार, एसपी क्राइम मिथिलेश ङ्क्षसह, सीओ सिटी अमित कुमार मौजूद थे। 

गारद ने दी सलामी

चार्ज ग्रहण करने के बाद डीआइजी नीलेश आनंद भरणे पहली बार रुद्रपुर पहुंचे। इस दौरान एसएसपी कार्यालय में एक-दो आठ की गारद ने उन्हें सलामी दी। साथ ही पुलिस अधिकारियों के साथ ही राजनीति, सामाजिक, व्यापारिक संगठनों से जुड़े लोगों ने डीआइजी का स्वागत किया। 

नशा कारोबारियों पर अंकुश लगाएगा पुलिस का ड्रग्स सेल

नशा कारोबारियों पर अंकुश लगाने के लिए अब पुलिस और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स के साथ ही पुलिस की नई यूनिट ड्रग्स सेल काम करेगी। इसके लिए डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने एसएसपी दलीप ङ्क्षसह कुंवर को जिले के प्रत्येक थाने में ड्रग्स सेल गठित करने के निर्देश दिए हैं। डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, आइटीआइ, कुंडा, गदरपुर, दिनेशपुर, पंतनगर, रुद्रपुर, ट्रांजिट कैंप, किच्छा, पुलभट्टा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा और झनकइया में तेज तर्रार पुलिस कर्मियों की ड्रग्स सेल गठित की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.