Move to Jagran APP

अमृत योजना के तहत इंदिरानगर में 1.63 करोड़ से बिछेगी पेयजल लाइन nainital news

केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत इंदिरानगर के वार्डो में 1.6 करोड़ की लागत से पेयजल लाइनें बिछाई जाएंगी।

By Edited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 07:55 AM (IST)
अमृत योजना के तहत इंदिरानगर में 1.63 करोड़ से बिछेगी पेयजल लाइन nainital news
अमृत योजना के तहत इंदिरानगर में 1.63 करोड़ से बिछेगी पेयजल लाइन nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत इंदिरानगर के वार्डो में 1.63 करोड़ की लागत से पेयजल लाइनें बिछाई जाएंगी। मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला और सांसद अजय भट्ट ने सामूहिक रूप से योजना के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। राजकीय इंटर कॉलेज इंदिरानगर में आयोजित शिलान्यास समारोह में मेयर ने कहा कि इससे क्षेत्र की पेयजल की बड़ी समस्या का समाधान होगा। लोगों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अमृत योजना के तहत सभी वार्डो में विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

loksabha election banner

पिछले दिनों किदवई नगर में करीब 90 लाख की लागत से बिछने वाली पेयजल लाइनों का शुभारंभ किया गया था। सांसद ने कहा सरकार की मंशा है कि हर घर में नल और नल में पानी हो। जल निगम के अधिशासी अभियंता एके कटारिया ने बताया कि 1.63 करोड़ की लागत से बिछने वाली पेयजल लाइनों से वार्ड-30, 31, 32 व 33 के निवासियों को पेयजल संकट से निजात मिलेगी। समारोह में इस दौरान दर्जा राज्य मजहर नईम नवाज समेत क्षेत्रीय पार्षद मौजूद रहे। स्मार्ट क्लास के लिए दो लाख देने की घोषणा हल्द्वानी: सांसद अजय भट्ट ने जीआइसी बनभूलपुरा में स्मार्ट क्लासेज व फर्नीचर के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की। पेयजल योजना का शुभारंभ करते पहुंचे सांसद ने एसएमसी अध्यक्ष मो. अजहर सिद्दीकी से स्कूल की बाकी जरूरतों के लिए प्रस्ताव बनाकर देने को कहा। बोले, स्टूडेंट्स की बेहतरी के लिए जो संभव होगा किया जाएगा।

विदरामपुर व चकलुवा पेयजल नलकूप मोटर फुंका

बीते एक सप्ताह से विदरामपुर व चकलुवा पेयजल नलकूप की मोटर फुंकने से लोग परेशान है। ग्रामीण सिंचाई नहरों का पानी पीने को मजबूर है। क्षेत्र पंचायत सदस्य विरेंद्र कुमार ने बताया कि जल संस्थान की ओर से ग्रामीणों के लिए पानी की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कि गई, जिससे ग्रामीणों में जल संस्थान के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। कैप्टन पीएस बोरा ने बताया कि जल संस्थान के ऑपरेटर द्वारा पेयजल की मोटर को बाहर निकाल लिया गया है। जिसकी मरम्मत का इंतजार है। जल संस्थान के जई सतीश बिष्ट ने बताया को एक साथ दो नलकूपों की मोटर फुंक जाने में ब्यवस्था बहाल करने में परेशानी हो रही है, लेकिन दोनों नलकूपों की मोटरों की मरम्मत के बाद जल्दी से पेयजल ब्यवस्था सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है। चार दिन बाद भी नहीं चालू हुआ नलकूप नगर में पेयजल आपूर्ति करने वाली छोटी हल्द्वानी पेयजल की नलकूप को फुंके हुए चार दिन हो गए, लेकिन अभी तक जल संस्थान पेयजल व्यवस्था सुचारु नहीं किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.