Move to Jagran APP

जनता दरबार में पहुंचे मरीज को डीएम ने अपनी गाड़ी में एसटीएच भेजा

इलाज के लिए कई दिनों से भटक रहे गरीब मरीज के लिए डीएम वीके सुमन सहारा बने। जनता दरबार में पहुंचे मरीज हीरा को डीएम ने अपनी गाड़ी से एसटीएच भेजकर भर्ती करवाया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 12:32 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 08:07 PM (IST)
जनता दरबार में पहुंचे मरीज को डीएम ने अपनी गाड़ी में एसटीएच भेजा
जनता दरबार में पहुंचे मरीज को डीएम ने अपनी गाड़ी में एसटीएच भेजा

हल्द्वानी, जेएनएन : इलाज के लिए कई दिनों से भटक रहे गरीब मरीज के लिए डीएम वीके सुमन सहारा बने। जनता दरबार में पहुंचे मरीज हीरा को डीएम ने अपनी गाड़ी से एसटीएच भेजकर भर्ती करवाया। साथ ही प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा को बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

नई बस्ती काठगोदाम निवासी 40 वर्षीय हीरा ऑटो चालक है। एक महीने से उसके पांव में तेज दर्द है। कई जगह उपचार कराने गया, लेकिन ठीक नहीं हुआ। बेस अस्पताल ने भी एसटीएच के लिए रेफर कर दिया। गरीबी रेखा से नीच जीवन यापन करने वाले हीरा का इलाज वहां पर भी ठीक से नहीं हो सका। पांव की नस पूरी तरह दब गई है। वह लाचार घर पर ही दर्द से कराहने लगा। चलने में भी असमर्थ हो गया। मरीज व उसकी पत्नी सुनीता ने शनिवार को डीएम से इलाज करवाने की गुहार लगाई। डीएम ने तत्काल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को फोन लगाया और भर्ती करने के निर्देश दिए। खुद अपने वाहन से मरीज को एसटीएच भिजवाया। सामाजिक कार्यकर्ता बबली वर्मा ने बताया कि उसके चार बच्चे हैं। आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने के लिए उसके पास पत्र आया है, लेकिन अभी कार्ड नहीं बन सका है। परिवार में कमाने वाले वहीं हैं। बीमारी की वजह से परिवार भी आर्थिक संकट से जूझ रहा है। डीएम ने मदद की है। इससे इलाज की उम्मीद जगी है।

यह भी पढ़ें : खुशखबरी: अब पंतनगर एयरपोर्ट से कोहरे में भी उड़ सकेंगे विमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.