Move to Jagran APP

ट्यूटर टीचर की घिनैानी हरकत ने मजदूरी कर बहन को पढ़ा रहे भाई काे हिला कर रख दिया

नाबालिग व दिव्यांग छात्रा से दुष्कर्म मामले में ट्यूशन शिक्षक के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म व पॉक्सो के तहत मामला दर्ज आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। बहन को शिक्षित बनाने की चाहत में बड़े भाई ने मजदूरी करते हुए पढ़ाई के लिए हौसला बढ़ाया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 11:34 AM (IST)
ट्यूटर टीचर की घिनैानी हरकत ने मजदूरी कर बहन को पढ़ा रहे भाई काे हिला कर रख दिया
ट्यूटर टीचर की घिनैानी हरकत ने मजदूरी कर बहन को पढ़ा रहे भाई काे हिला कर रख दिया

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : नाबालिग व दिव्यांग छात्रा से दुष्कर्म मामले में ट्यूशन शिक्षक के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म व पॉक्सो के तहत मामला दर्ज आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। बहन को शिक्षित बनाने की चाहत में बड़े भाई ने मजदूरी करते हुए पढ़ाई के लिए हौसला बढ़ाया। जबकि बहन की पढ़ाई के नाम पर शारीरिक शोषण से वह अंजान रहा।

loksabha election banner

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र निवासी दुष्कर्म पीड़िता अपने परिवार में सबसे ज्यादा शिक्षा हासिल कर सकी है। बचपन में ही माता-पिता को खो चुकी किशोरी का बड़ा भाई ही अभिभावक की भूमिका में है। जो कबाड़ की दुकान पर मजदूरी करते हुए दोनों बहनों को पढ़ाना चाह रहा था। पीडि़त छात्रा मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान से हाईस्कूल की परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी। ऐसे में मुहल्ले का ही निवासी 25 वर्षीय युवक उसे पढ़ाने के बहाने अपने घर बुलाने लगा। जहां वह आए दिन उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। आरोपित शिक्षक के घर में पहली मंजिल पर वह छात्रा को पढ़ाता था। जबकि ग्राउंड फ्लोर पर उसका परिवार रहता है। ऐसे में उसके स्वजनों को भी उसकी करतूत के बारे में पता नहीं चल सका। जबकि पीड़ित छात्रा ने डर व संकोच के चलते इस पीड़ा को व्यक्त नहीं कर पाई।

पढ़ेगी नहीं तो बढ़ेगी कैसे

करीब तीन दिन पहले दुष्कर्म के बाद तबीयत बिगड़ी तो छात्रा ने पेट दर्द की बात कहते हुए ट्यूशन जाने से मना कर दिया। ऐसे में भाई ने समझाते हुए कहा कि अगरपढ़ेगी नहीं तो जीवन में आगे कैसे बढ़ेगी। कोई रास्ता न देख छोटी बहन ने भाई से दुष्कर्म के बारे में बताया। तब जाकर मामले का पर्दाफाश हुआ। पीडि़ता की भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित ट्यूशन शिक्षक के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.