Move to Jagran APP

हाई कोर्ट के 'दीपक' फैलाएंगे न्याय का उजियारा

जागरण संवाददाता, नैनीताल : मेहनत और लगन की वजह से नैनीताल हाई कोर्ट के अधिवक्ता दीपक भटनागर ने बिहार

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 07:37 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 07:37 PM (IST)
हाई कोर्ट के 'दीपक' फैलाएंगे न्याय का उजियारा
हाई कोर्ट के 'दीपक' फैलाएंगे न्याय का उजियारा

जागरण संवाददाता, नैनीताल : मेहनत और लगन की वजह से नैनीताल हाई कोर्ट के अधिवक्ता दीपक भटनागर ने बिहार राज्य की उच्च न्यायिक सेवा परीक्षा पास कर सफलता के झंडे गाड़े हैं। माता-पिता की इकलौती संतान दीपक की सफलता से परिवार तथा मित्रों में हर्ष की लहर है। बीएचईएल हरिद्वार निवासी दीपक भटनागर की प्रारंभिक शिक्षा बीएचइएल हरिद्वार में ही हुई। उन्होंने 2003 में डीएवी कॉलेज देहरादून से एलएलबी पास किया और जिला कोर्ट हरिद्वार में प्रैक्टिस करने लगे। 2016 में प्रैक्टिस के लिए नैनीताल हाई कोर्ट आ गए। नैनीताल में उन्होंने असिस्टेंट सॉलिसीटर जनरल राकेश थपलियाल के जूनियर के तौर पर वकालत शुरू की। इस दौरान वह पीसीएस-जे की तैयारी करने लगे। दीपक ने इससे पहले भी न्यायिक सेवा की परीक्षा दी मगर सफल नहीं हो सके।

loksabha election banner

बीएचईएल हरिद्वार में कार्यरत रहे स्व. शांति स्वरूप भटनागर व मिथिलेश भटनागर के इकलौते पुत्र दीपक ने हाल ही मे बिहार राज्य की हायर ज्यूडिशियल परीक्षा दी थी, जिसे उन्होंने 45 वीं रैंक के साथ पास किया। कुल 98 अभ्यर्थी इसमें सफल घोषित हुए हैं। दीपक के अनुसार वह संविधान की परिकल्पना के अनुरूप वादकारी को सस्ता और सुलभ न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे। दीपक बताते हैं कि जब वह एक साल के थे तो उनके पिता का हादसे में देहांत हो गया था। पर मां ने कभी पिता की कमी नहीं खलने दी। दीपक ने सफलता का श्रेय मां तथा मित्रों को दिया है। दीपक की सफलता पर असिस्टेंट सॉलीसिटर जरनल थपलियाल के साथ ही अधिवक्ता ललित शर्मा, संजय भट्ट व पंकज चतुर्वेदी आदि ने बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.