Move to Jagran APP

काेतवाली में शादी का सबूत मांगने से क्षुब्‍ध जहर खाने वाली युवती की मौत, अंतिम संस्‍कार को नहीं मिल रहे रिश्‍तेदार

फौजी द्वारा कोतवाली में शादी का सबूत मांगने से क्षुब्‍ध होकर जहर गटकने वाली युवती ने आखिरकार दम तोड़ दिया। मामला ऊधमसिंहनगर के जिले के खटीमा कोतवाली का है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 07:32 PM (IST)
काेतवाली में शादी का सबूत मांगने से क्षुब्‍ध जहर खाने वाली युवती की मौत, अंतिम संस्‍कार को नहीं मिल रहे रिश्‍तेदार
काेतवाली में शादी का सबूत मांगने से क्षुब्‍ध जहर खाने वाली युवती की मौत, अंतिम संस्‍कार को नहीं मिल रहे रिश्‍तेदार

खटीमा, जेएनएन : फौजी द्वारा कोतवाली में शादी का सबूत मांगने से क्षुब्‍ध होकर जहर गटकने वाली युवती ने आखिरकार दम तोड़ दिया। मामला ऊधमसिंहनगर के जिले के खटीमा कोतवाली का है। उसका इलाज बरेली के अस्‍पताल में चल रहा थ। पुलिस ने उसके कथित फौजी पति, सास, ससुर व जेठ के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपित फौजी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया। हालांकि तहरीर में पहले फौजी का नाम नहीं था, बयान के समय जहर खाने का जिम्मेदार फौजी को बताया।

loksabha election banner

शादी से नहीं खुश थे ससुराल के लोग

कोतवाली पुलिस को आठ जनवरी को दी तहरीर में हलवाड़ी श्रीपुर बिछुवा की पूनम बिष्ट ने बताया था कि उसने बिरिया गांव के चार कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात वीरेंद्र चंद से दिल्ली में रहते शादी की थी। पति विदेश जाने से पहले उसे अपने खटीमा स्थित घर पर छोड़ गए थे। लेकिन उसकी शादी से ससुराल वाले खुश नहीं थे। आए दिन वह उसके साथ मारपीट व गाली-गलौच करते रहते थे। पुलिस ने अवकाश पर घर आए फौजी वीरेंद्र चंद को शुक्रवार को कोतवाली बुलाया था। जहां दोनों पक्षों के बीच वार्ता चल रही थी। इस दौरान फौजी ने उससे शादी का सबूत देने को कहा। तभी पूनम ने बाहर जाकर जहर खा लिया था।

मरने से पहले एसडीएम के सामने दिया था बयान

इस घटना से कोतवाली में हड़कंप मचने के साथ पुलिस कर्मियों ने उसे अस्पताल भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे उत्तर प्रदेश के भोजीपुरा स्थित मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मृतका की तहरीर पर दिया चांदपुर गांव के ससुर गणेश चंद, जेठ मनोज चंद व सास द्रोपती देवी के विरुद्ध धारा 323, 504, 506 व 498ए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। मृतका की मौत के बाद धारा 306 में तरमीम कर दी है। कोतवाल संजय पाठक ने बताया कि मृतका ने नागरिक अस्पताल में एसडीएम निर्मल बिष्ट के समक्ष मरने से पूर्व बयान दिए थे। जिसमें उसने इस घटना के लिए अपने फौजी पति को भी जिम्मेदार ठहराया था। कोतवाल ने कहा कि इसके बाद आरोपित पति को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अंतिम संस्कार के लिए नहीं मिल रहे परिजन

जहर गटक कर जान देने वाली युवती के अंतिम संस्कार के लिए परिजन नहीं मिले। आखिरी समय में भी अस्पताल में कोई रिश्तेदार नहीं था। लेकिन फौजी के पिता व बड़ा भाई मौजूद रहे। पंचनामा भरने के लिए लड़की के पहले पति के गांव से कुछ जरूर वहां पहुंचे। जिसमें कुटरी के प्रधान नीरज सिंह, मनोहर पांडे, फौजी के पिता गणेश चंद, बड़ा भाई मनोज चंद, मौसा तारा चंद व प्रेम सिंह मेहता शामिल थे। बताया यह भी जा रहा है कि देर शाम तक पीएम की प्रकिया पूरी हुई।

यह भी पढ़ें : दहेज के लिए पति ने चेहरे पर फेंका तेजाब, ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें : प्रेम जाल में फंसाने के बाद आरोपित ने किया दुष्‍कर्म, बनाया वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.