Move to Jagran APP

पारूवा बीट पर पड़ा मिला गुलदार के शावक का शव, मौके पर मिले बाघ के पद्चिन्ह

नैनीताल जिले के रामनगर वन प्रभाग में एक गुलदार के शावक का शव मिला है। जिसका पिछला हिस्सा बाघ खा चुका है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 12:09 PM (IST)
पारूवा बीट पर पड़ा मिला गुलदार के शावक का शव, मौके पर मिले बाघ के पद्चिन्ह
पारूवा बीट पर पड़ा मिला गुलदार के शावक का शव, मौके पर मिले बाघ के पद्चिन्ह

रामनगर, [जेएनएन]: कोसी रेंज में गुलदार का तीन माह का शव बरामद हुआ है। वन विभाग ने शव को कब्जे में ले लिया। गुलदार के शावक का पिछला हिस्सा बाघ द्वारा पूरी तरह से खा लिया गया है।  

loksabha election banner

दरअसल, मंगलवार शाम को रामनगर वन प्रभाग में वन कर्मी गश्त पर थे। इस दौरान उन्हें परूवा बीट गुलदार के शावक का शव पड़ा मिला। शव का आधा हिस्सा जानवर द्वारा खाया हुआ था। वनकर्मियों को मौके पर बाघ के पदचिन्ह भी मिले हैं। 

वनकर्मियों की सूचना पर डीएफओ नेहा वर्मा मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेने के बाद विभागीय कार्यशाला लाया गया। पशु चिकित्सक दुष्यन्त कुमार ने शव का पोस्टमार्टम किया। डीएफओ ने बताया की बाघ ने शावक के शव के पिछले हिस्से को पूरी तरह खा लिया था। इससे पूर्व भी तराई पशिचमी वन प्रभाग में गुलदार का जिंदा शावक बरामद हुआ था। जिसे रेस्कयू सेंटर भीमताल भेज दिया गया। 

रामनगर: बाघ के हमले में गुलदार के शावक की मौत ही गई। उसके शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत गिरिजा वन क्षेत्र में मंगलवार शाम को गुलदार के शावक का शव झाड़ी में बरामद हुआ। वनकर्मी उसे विभागीय कार्यशाला लाया गया। इसके बाद डीएफओ नेहा वर्मा की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया।डीएफओ ने बताया शावक के शव के पिछले हिस्से को बाघ ने पूरी तरह खा लिया था।

यह भी पढ़ें: फंदे में फंसकर गुलदार की मौत, अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: गुलदार की तीन खालों के साथ एक तस्कर गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.