Move to Jagran APP

काशीपुर में आरओबी निर्माण को सीआरएस से अनुमति, निर्माण में तेजी आने की उम्मीद

काशीपुर में बाजपुर रोड और रामनगर रोड को जोड़ने को तैयार हो रही आरओबी के रेलवे क्षेत्र में होने वाले निर्माण के लिए कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी की तरफ से अनुमति प्रदान कर दी गई। पिछले साल भर से निर्माण कंपनी द्वारा इस अनुमति का इंतजार किया जा रहा था।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 03:37 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 03:37 PM (IST)
काशीपुर में आरओबी निर्माण को सीआरएस से अनुमति, निर्माण में तेजी आने की उम्मीद
बाजपुर से रामनगर रोड पर चल रहे आरओबी निर्माण पर समय-समय पर सवालिया निशान लगते रहें हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : काशीपुर के जनता के लिए गुरुवार को एक राहत भरी खबर आई। काशीपुर में बाजपुर रोड और रामनगर रोड को जोड़ने को तैयार हो रही आरओबी के रेलवे  क्षेत्र में होने वाले निर्माण के लिए कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी की तरफ से अनुमति प्रदान कर दी गई। पिछले साल भर से निर्माण कंपनी द्वारा इस अनुमति का इंतजार किया जा रहा था। अब उम्मीद जताई जा रही है कि आरओबी निर्माण का काम तेजी से किया जाएगा। मामले की जानकारी देते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि लंबे समय से इस प्रक्रिया को कार्यवाही के लिए प्रयास किया जा रहा था।

loksabha election banner

बाजपुर से रामनगर रोड पर चल रहे आरओबी निर्माण पर समय-समय पर सवालिया निशान लगते रहें हैं। लुधियाना की दीपक बिल्डर्स ने 37 करोड़ रुपयों की लागत से यह काम शुरू किया था। इसका निर्माण दिसंबर 2019 में पूरा किया जाना था। तय समय से प्रोजेक्ट पूरा न होने पर विवाद बढ़ता दिखा। कभी सर्विस लेन तो कभी आरओबी के परिधि पर विवाद होता रहा है। अभी तक तीन डेडलाइन की सीमा पार कर चुके निर्माण कंपनी के लिए अब कोई बहाना नहीं मिलेगा क्योकि सीआरएस का हवाला देकर पिछले छह माह से सुस्त रफ्तार से काम आगे बढ़ाया जा रहा है। बुधवार को कमीशन आफ रेलवे सेफ्टी महोम्मद लतीफ खान ने इसकी अनुमति जारी की।

अनुमति न मिलने पर रेलवे क्षेत्र में रुका था निर्माण

काशीपुर में आरओबी निर्माण में सीआरएस की ओर से अनुमति न मिलने के चलते रेलवे क्षेत्र में निर्माण पूरी तरह से रूका हुआ था। प्रिया मॉल के पास रेलवे क्रासिंग के पास और रोडवेज सड़क पर निर्माण 70 प्रतिkात पूरा कर लिया गया है लेकिन रेलवे क्षेत्र में  निर्माण न होने से यह काम रूका हुआ था पिछले छह माह से मामले को लेकर सांसद अजय भट्ट ने संसद में अनुमति न मिलने की बात उठाई थी। मामले में पीयूष गोयल से सचिव स्तर पर भी बातचीत की गई। मामले के बाबत जिलाधिकारी ने पत्र के जरिये मुख्य सचिव को समस्या को लेकर बात उठा चुकी थी। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंघल ने बताया कि सीआरएस की ओर से आरओवी निर्माण के लिए रेलवे क्षेत्र में निर्माण की अनुमति प्रदान कर दी गई है, उम्मीद है कि अब निर्माण में तेजी आएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.