Move to Jagran APP

पत्‍नी के फांसी लगाने के मामले में सीआरपीएफ जवान और उसका भाई गिरफ्तार nainital news

यहां निकटवर्ती पीरूमदारा में विवाहिता की मौत की मामले में पुलिस ने उसके पति सीआरपीएफ जवान तथा उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:25 AM (IST)
पत्‍नी के फांसी लगाने के मामले में सीआरपीएफ जवान और उसका भाई गिरफ्तार nainital news
पत्‍नी के फांसी लगाने के मामले में सीआरपीएफ जवान और उसका भाई गिरफ्तार nainital news

रामनगर, जेएनएन : रामनगर के पीरूमदारा में विवाहिता की मौत की मामले में पुलिस ने उसके पति सीआरपीएफ  जवान तथा उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया और कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

दहेज के लिए भावना को करते थे प्रताडि़त

पीरूमदारा तहसील के गौजानी गांव की रहने वाली भावना की शादी पिछले साल 21 नवम्बर को कीर्तिकुंज पीरूमदारा निवासी सीआरपीएफ जवान मंगल सिंह नेगी से हुई थी। मंगल सिंह सीआरपीएफ  में सिपाही है और वह वर्तमान में असोम में तैनात है। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले भावना का दहेज के लिए उत्पीडऩ करने लगे थे। इसके चलते भावना ने रविवार को ससुराल में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

मायके वालों ने किया था कोतवाली का घेराव

इधर मृतका भावना के पिता देवेंद्र सिंह ने उसके पति, सास व जेठ के खिलाफ दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने सोमवार को क्षेत्रवासियों के साथ कोतवाली में पुलिस उपनिरीक्षक कैलाश जोशी का घेराव किया। और मृतका के पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की। इस पर पुलिस ने शाम को मृतका के पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

आरोपितों को भेजा गया जेल

इधर पुलिस ने सोमवार रात मृतका भावना के पति, सास व जेठ के खिलाफ  दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। मंगलवार को पुलिस ने मृतका के पति मंगल सिंह व जेठ वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। चौकी इंचार्ज कवींद्र शर्मा ने बताया कि आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर में पार्क में मासूम का अपहरण, 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने बरामद किया 

यह भी पढ़ें : छात्रा ने की खुदकशी, सुसाइड नोट में लिखा - लव यू संजू एंड हेट-हेट मामू...  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.