Move to Jagran APP

जनरल बीसी जोशी के नाम से जाना जाएगा डीआरडीओ द्वारा बनाया जा रहा कोविड अस्पताल

मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के मैदान में डीआडीओ द्वारा बनाए जा रहे 500 बेड के अस्पताल को जनरल बीसी जोशी कोविड अस्पताल के नाम से जाना जाएगा। इसका संचालन एसटीएच के डॉक्टर नर्सिंग व पैरा मेडिकल स्टाफ ही करेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 10:02 AM (IST)
जनरल बीसी जोशी के नाम से जाना जाएगा डीआरडीओ द्वारा बनाया जा रहा कोविड अस्पताल
जनरल बीसी जोशी के नाम से जाना जाएगा डीआडीओ द्वारा बनाया जा रहा कोविड अस्पताल

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के मैदान में डीआडीओ द्वारा बनाए जा रहे 500 बेड के अस्पताल को जनरल बीसी जोशी कोविड अस्पताल के नाम से जाना जाएगा। इसका संचालन एसटीएच के डॉक्टर, नर्सिंग व पैरा मेडिकल स्टाफ ही करेगा। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा ने मामले में पत्र जारी किया है।

loksabha election banner

प्राचार्य ने बताया कि जरनल बीसी जोशी कोविड अस्पताल में 125 आईसीयू एवं 375 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध होंगे। इसका संचालन एसटीएच प्रबंधन द्वारा किया जाएगा। पूरे अस्पताल की देखरेख का जिम्मा एसटीएच के एमएस के पास होगा। इसके अलावा एसटीएच की नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के सुपरविजन में नर्सिंग सेवाओं व हाउस कीपिंग का संचालन होगा। इस काम के लिए कोई विशेष वेतन-भत्ता देय नहीं होगा। हालांकि यह अभी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि अस्पताल का शुभारंभ कब होगा।

लखनऊ की एजेंसी कर रही नर्सिंग-पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती

नर्सिंग-पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती का काम लखनऊ की एक कंपनी को दिया गया है। एजेंसी ने कुछ नर्सों की भर्ती कर ज्वाइनिंग के लिए भी भेज दिया है। जबकि जानकारों का कहना है कि कुछ डाटा इंट्री ऑपरेटर समेत कुछ स्टाफ की भर्ती मेडिकल कॉलेज स्तर पर भी हो रही है।

एसटीएच पैक हाेने के बाद शिफ्ट किए जाएंगे मरीज

एसटीएच में डॉक्टरों की पहले से कमी हैं। ऐसे में नए अस्पताल से डॉक्टरों को दोहरा दबाव झेलना पड़ेगा। हालांकि सूत्रों का कहना है कि एसटीएच में कोरोना के मरीजों के लिए करीब 200 से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं। ऐसे में जब यह 200 बेड पैक होंगे, उसके बाद ही जरनल बीसी जोशी कोविड अस्पताल में मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.